Gold Price: अक्षय तृतीया से पहले सोने के दाम में भारी गिरावट, रिकॉर्ड रेट से 4000 रुपये लुढ़के दाम

Gold Price Today: सोने के भाव में लगातार गिरावट के बाद आज बाजार में सोना बेहद सस्ती कीमत में बिक रहा है. मंगलवार को आई गिरावट के बाद आज ये है सोने की कीमत:

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 04:30 PM IST
  • Gold Price: जानिए क्या है सोने का भाव
  • रिकॉर्ड कीमत से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price: अक्षय तृतीया से पहले सोने के दाम में भारी गिरावट, रिकॉर्ड रेट से 4000 रुपये लुढ़के दाम

Today Gold Price:नई दिल्ली: देशभर में अक्षय तृतीया की तैयारियां हो रही हैं. लोग इस त्योहार को लेकर काफी उत्साहित हैं.  इस दिन सोना खरीदना काफी अच्छा और शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आप भो गोल्ड खरीदने या उसमें निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो फिर आपके लिए यह अच्छा मौका है. क्योंकि इन दिनों सोने के दाम में भारी गिरावट आई है. 
इन दिनों सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. सोने की कीमत में आई इस गिरावट के कारण आज बाजार में सोने की मांग में काफी तेजी भी देखने को भी मिल रही है. आइए जानते हैं आज क्या है बाजार में सोने का भाव

जानिए क्या है सोने का भाव

22 कैरट सोने के भाव में मंगलवार को मामूली गिरावट देखने को मिली और सोने का भाव 56000 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. वहीं, 24 कैरेट सोने का दाम भी आज 110 रुपये की गिरावट के साथ 61,070 के दाम पर पहुंच गया है. सोमवार को बाजार खुलने से पहले सोने का भाव 56,090 रुपये प्रति दस ग्राम था. 

रिकॉर्ड कीमत से इतना सस्ता हुआ सोना

हालांकि, सोने की कीमत को ऑल टाइम हाई रेट से कंपेयर करेंगे तो आपको पता चलेगा कि सोने के दाम में 4 हजार रुपये की गिरावट आई है. हाल ही में सोने के दाम 60 हजार के आंकड़े को पार कर गए थे. ये सोने के दाम का अबतक सबसे उच्चतम स्तर था. इस लिहाज से आज के दाम की अगर तुलना करेंगे तो सोने के दाम में 4 हजार से ज्यादा रुपये की गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में आपके लिए भी ये सोना खरीदने का सही समय हो सकता है.

MCX पर भी गिरे सोने का भाव

कमजोर मांग के कारण सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को सोने का वायदा भाव 116 रुपये की गिरावट के साथ 54,628 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़