Gold Price 2 Feb: बजट के बाद तेजी से बढ़ रहे सोने के दाम, दो दिनों में 1100 रुपये बढ़ी कीमत

Gold Price Today: यूनियन बजट जारी होने के बाद से ही वीते दो दिनों से सोने के भाव में भारी उछाल देखने को मिल रहा है. सोने के भाव में आई इस बढ़त के बावजूद सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है, ऐसे में आपके पास मौका है कि आप बेहद कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 04:54 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना
Gold Price 2 Feb: बजट के बाद तेजी से बढ़ रहे सोने के दाम, दो दिनों में 1100 रुपये बढ़ी कीमत

नई दिल्ली: यूनियन बजट जारी होने के बाद से ही वीते दो दिनों से सोने के भाव में भारी उछाल देखने को मिल रहा है. सोने के भाव में आई इस बढ़त के बावजूद सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है, ऐसे में आपके पास मौका है कि आप बेहद कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में गुरूवार को 22 कैरट सोने के भाव में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को भी सोने के भाव में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 53,000 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 600 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 53,600 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो गुरूवार को इसमें भी में 650 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को भी 24 कैरट सोने के भाव में 550 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 57,820 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 660 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 58,470 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 1,800 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: दिल्ली-एनसीआर मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, फरवरी में पड़ेगी गर्मी? अगले 15 दिन के लिए आया IMD अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़