दिल्ली में ऑटो और टैक्सी की सवारी हुई महंगी, जानें कितना बढ़ गया किराया

Delhi Auto Fare Hike: दिल्ली की सड़कों पर ऑटो की सवारी के लिए अब आपको कम से कम 30 रुपये खर्च करने होंगे. इससे पहले यह कीमत 25 रुपये थी. इसके अलावा आगे की सवारी के लिए प्रति किमी 9.5 रुपये के बजाय 11 रुपये किराया लगेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 09:04 PM IST
  • दिल्ली में ऑटो और टैक्सी की सवारी हुई महंगी
  • जानें राजधानी में कितना बढ़ गया किराया
दिल्ली में ऑटो और टैक्सी की सवारी हुई महंगी, जानें कितना बढ़ गया किराया

नई दिल्ली: Delhi Auto Fare Hike: राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए बुरी खबर है. अगर आप दिल्ली में कहीं भी आने जाने के लिए टैक्सी या ऑटो का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी. दिल्ली में ऑटो और टैक्सी वालों ने अपने किराये में इजाफा कर दिया है. 

कितना महंगा हुआ किराया

दिल्ली की सड़कों पर ऑटो की सवारी के लिए अब आपको कम से कम 30 रुपये खर्च करने होंगे. इससे पहले यह कीमत 25 रुपये थी. इसके अलावा आगे की सवारी के लिए प्रति किमी 9.5 रुपये के बजाय 11 रुपये किराया लगेगा. नॉन AC और AC टैक्सी का किराया पहले 1 किलोमीटर के लिए 25 रुपये से बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया गया है. वहीं 1 किमी के बाद नॉन एसी टैक्सी का किराया 14 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 17 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है. जबकि एसी टैक्सी का किराया 16 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किमी कर दिया गया है.

ऑटो और टैक्सी के लिए वेटिंग किराया

ऑटो और टैक्सी के नाइट चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑटो के लिए नाइट चार्ज पहले भी 25 फीसदी था जिसे बरकरार रखा गया है. नाइट चार्ज 11 बजे के बाद सुबह के 5 बजे तक लगता है. ऑटो के लिए वेटिंग चार्ज पर मिनट 0.75 रुपए था जिसे बरकरार रखा गया है. एक्स्ट्रा सामान का चार्ज बढ़ा दिया गया है. पहले यह 7.5 रुपए था जिसे बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है.

टैक्सी के लिए वेटिंग और नाइट चार्ज

अगर टैक्सी में वेटिंग और नाइट चार्ज बात करें तो उसके लिए वेटिंग चार्ज पहले प्रति घंटा 30 रुपया था. यह चार्ज एसी और नॉन एसी, दोनों तरह के टैक्सी के लिए था. अब उसे बढ़ाकर 1 रुपये प्रति मिनट कर दिया गया है. हालांकि, 15 मिनट तक वेटिंग चार्ज नहीं लगता है. एक्स्ट्रा लगेज चार्ज को 10 रुपए से बढ़ाकर 15 रुपए कर दिया गया है. यह दोनों तरह के टैक्सी पर लागू होता है. टैक्सी के लिए भी नाइट चार्ज 25 फीसदी पर बरकरार रखा गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी शराब, जानिए LG ने क्यों दिया ये आदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़