इस दिन से शुरू हो सकती है 5जी सर्विस, पीएम मोदी ने 15 अगस्त के भाषण में किया इसका जिक्र

15 अगस्त के दिन आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से भाषण देते हुए 5जी सेवाओं का जिक्र किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 5जी तकनीक के लिए देश का इंतजार खत्म हो गया है और 'डिजिटल इंडिया' का लाभ जल्द ही हर गांव तक पहुंचेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 01:07 PM IST
  • सितंबर से सुरू हो सकती है 5जी सेवाएं
  • पीएम मोदी ने अपने भाषण में किया जिक्र
इस दिन से शुरू हो सकती है 5जी सर्विस, पीएम मोदी ने 15 अगस्त के भाषण में किया इसका जिक्र

नई दिल्ली: देश भर के करोड़ों मोबाइल यूजर्स 5जी सेवाओं के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. 5 सी सेवाओं का इंतजार कर रहे करोड़ों यूजर्स का इंतजार बेहद जल्द खत्म हो सकता है. दरअसल सितंबर के महीने से देश भर में 5जी सेवाओं की शुरुआत होने की संभावना जताई जा रही है. 

15 अगस्त के भाषण में पीएम मोदी ने किया 5 जी का जिक्र

15 अगस्त के दिन आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से भाषण देते हुए 5जी सेवाओं का जिक्र किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 5जी तकनीक के लिए देश का इंतजार खत्म हो गया है और 'डिजिटल इंडिया' का लाभ जल्द ही हर गांव तक पहुंचेगा. स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत का 'टेकेड' (प्रौद्योगिकी का दशक) यहां 5जी और सेमीकंडक्टर और मोबाइल फोन निर्माण पर स्थानीय जोर के साथ है. 

पीएम ने कहा 5जी युग की हो रही शुरुआत

मोदी ने लालकिले की प्राचीर से अपने भाषण के दौरान कहा, "हम 'डिजिटल इंडिया' के माध्यम से जमीनी स्तर पर क्रांति ला रहे हैं और जल्द ही हर गांव को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा, क्योंकि हम 5जी युग की शुरुआत कर रहे हैं. बता दें कि, प्रधानमंत्री के 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के दौरान आधिकारिक तौर पर 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की संभावना है. 

तकनीक से आ रहा बदलाव

अपने भाषण में पीएम ने जोर देकर कहा, "डिजिटल भुगतान से लेकर मोबाइल और सेमीकंडक्टर निर्माण तक हम परिवर्तन के समय में हैं जो एक युग में होता है. डिजिटल युग हमारे चारों ओर बदल रहा है. इसने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को फिर से परिभाषित किया है. भारत एक आकांक्षी समाज है जहां सामूहिक भावना से बदलाव हो रहे हैं."

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त के दिन कैंसल हो गईं 135 ट्रेनें, यहां से चेक करें रद्द गाड़ियों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़