PKL 9 : असलम बने हीरो, अंतिम रेड पर अंक लेकर पलटन को टाइटंस पर दिलाई 1 अंक की जीत

Puneri paltan vs Telugu Titans, Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 27वें मैच में असलम इनामदार पूरे मैच में सिर्फ पांच अंक जुटा पाए लेकिन उनका एक अंक पुनेरी पलटन को जीत दिला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 10:48 PM IST
  • 34वें मिनट में पहली बार टाइटंस की टीम ने बनाई बढ़त
  • हाफ टाइम में असलम ने खोला खाता
PKL 9 : असलम बने हीरो, अंतिम रेड पर अंक लेकर पलटन को टाइटंस पर दिलाई 1 अंक की जीत

Puneri paltan vs Telugu Titans, Pro Kabaddi League 2022: असलम इनामदार पूरे मैच में सिर्फ पांच अंक जुटा पाए लेकिन उनका एक अंक पुनेरी पलटन के लिए विजयश्री लेकर आया. असलम ने मैच की अंतिम और वह भी डू ओर डाई रेड पर टच प्वाइंट क साथ श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 27वें मैच में अपनी टीम को तेलुगू टाइटंस के खिलाफ 26-25 के अंतर से जीत दिला दी.

34वें मिनट में पहली बार टाइटंस की टीम ने बनाई बढ़त

इस मैच में लगातार पीछे चल रही टाइटंस ने 34वें मिनट में विजय के चार अंकों वाली रेड के साथ पहली बार टाइटंस को लीड दिलाई थी.इसके बाद दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए संघर्ष चला.मैच खत्म होने से 1 सेकेंड पहले तक स्कोर 25-25 था.पलटन की एक रेड बाकी थी और वह भी डू ओर डाई रेड थी.  

पांच के डिफेंस में टाइटंस के डिफेंस को बस असलम की सांस टूटने का इंतजार करना था लेकिन उससे पहले ही डिफेंस ने गलती कर दी और इस तरह टाइटंस को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरी जीत के साथ पलटन अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए.

हाफ टाइम में असलम ने खोला खाता

पहले हाफ में पलटन ने 11-9 की लीड ले रखी थी. 2-1 के स्कोर पर मोहित ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लिए और पलटन को 4-1 से आगे कर दिया था.एक समय स्कोर 4-5 था लेकिन टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में लाकर पलटन ने 9-6 की लीड ले ली थी.देसाई ने लगातार दो अंक लेते हुए स्कोर 8-9 कर दिया.  

हाफ टाइम से ठीक पहले असलम ने टच प्वाइंट के साथ खाता खोल लिया.ब्रेक के बाद टाइटंस ने सुपर टैकल की स्थिति के साथ शुरुआत की. मोहित की रेड पर परवेश भैंसवाल सेल्फ आउट हुए.फिर कप्तान फजल अतराचली ने मोनू को लपक लिया. इस तरह पलटन ने टाइटंस को ऑल आउट कर 16-11 की लीड ले ली.

असलम-मोहित के बीच दिखी जबरदस्त जंग

आलआउट के बाद देसाई ने दूसरी मल्टी प्वाइंट रेड की. हालांकि पलटन ने डिफेंस ने देसाई को आउट कर स्कोर 20-15 कर दिया. दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं. मोहित ने परवेस को आउट कर टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में दिया. मोनू ने डू ओर डाई रेड पर बोनस लिया और फिर सुरजीत ने सुपर टैकल कर स्कोर 18-21 कर दिया. विनय ने फिर 34वें मिनट में चार अंक की रेड के साथ टाइटंस को 22-21 से आगे कर दिया. असलम ने हालांकि पहल को आउट कर स्कोर बराबर कर दिया.  

फजल ने अगली रेड पर मोनू का शिकार कर अपनी टीम को फिर से बढ़त दिला दी. साढ़े चार मिनट बाकी थे और अब इस मैच के अंतिम रेड तक खिंचने की संभावना बनती दिख रही थी. टाइटंस ने पलटन को डू ओर डाई के लिए बाध्य किया. पांच के डिफेंस में मोहित लपक लिए गए. स्कोर 23-23 हो गया.फिर विनय चार के डिफेंस में डू ओर डाई पर आए. पलटन ने उन्हें लपक फिर लीड ले ली. असलम ने हालांकि अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 25-23 कर दिया. आशा थी कि देसाई 6 के डिफेंस में बोनस लेंगे लेकिन पलटन ने उन्हें मौका नहीं दिया. अगली रेड पर असलम ने वक्त बिताया. 

आखिरी मिनट में असलम ने दिलाई जीत

मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर था.देसाई ने अगली रेड पर बोनस लेकर स्कोर 24-25 कर दिया. अब इस मुकाबले का अंजाम पलटन की अगली रेड पर निर्भर था. असलम चार के डिफेंस में रेड पर आए. वह खाली गए. अब टाइटंस के लिए अंतिम रेड पर देसाई आए. वह अंक लेकर गए. स्कोर 25-25 हो गया था.अब पलटन के लिए डू ओर डाई रेड पर असलम आए. पांच के डिफेंस में असलम ने टच प्वाइंट के साथ अपनी टीम को एक अंक के अंतर से जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: 5 तरीके जिससे फ्री में देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड का वार्मअप मैच, जानें क्या है जुगाड़ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़