PKL 9 : चौथी जीत के साथ नम्बर-2 पर मजबूत हुए पैंथर्स, बंगाल को 15 अंकों से हराया

vivo Pro Kabaddi League 2022, Jaipur Pink Panthers vs Bengal Warriors: जयपुर पिंक पैंथर्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 26वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 39-24 से हरा कर अंकतालिका में दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 11:28 PM IST
  • अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंची बंगाल वॉरियर्स
  • जयपुर ने पहले हाफ में जुटाए 11 अंक
PKL 9 : चौथी जीत के साथ नम्बर-2 पर मजबूत हुए पैंथर्स, बंगाल को 15 अंकों से हराया

vivo Pro Kabaddi League 2022, Jaipur Pink Panthers vs Bengal Warriors: पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 26वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 39-24 के अंतर से हरा दिया. लगातार चौथी जीत के साथ जयपुर ने 12 टीमों की तालिका में दूसरे नम्बर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. 

अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंची बंगाल वॉरियर्स

दूसरी ओर, बंगाल को पांच मैचों में दूसरी हार मिली. उसकी हार का प्रमुख कारण यह रहा कि पीकेएल इतिहास के दूसरे सफल रेडर मनिंदर सिंह 13 रेड्स में सिर्फ 2 अंक ही जुटा सके जबकि जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने सुपर-10 पूरा किया. बंगाल की टीम तालिका में तीसरे स्थान पर विराजमान है. 

बहरहाल, दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की थी. दोनों का डिफेंस लगातार अंक ले रहा था. पांच मिनट के बाद स्कोर 4-4 था लेकिन जयपुर ने बंगाल को ऑल आउट करते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक 20-12 की लीड ले ली. बंगाल के पिछड़ने का कारण यह रहा कि मनिंदर 19वें मिनट में खाता खोल सके. दूसरे ओर, देसवाल ने पहले हाफ में छह अंक जुटाए. 

जयपुर ने पहले हाफ में जुटाए 11 अंक 

यही कारण रहा कि जयपुर ने इस हाफ में रेड से 11 अंक जुटाए जबकि बंगाल को सिर्फ 6 अंक मिल सके. सिर्फ मनिंदर की बात करें तो शुरुआती 20 में उनके चार एम्पटी रेड रहे जबकि दो बार लपके भी गए. जयपुर के लिए राहुल चौधरी नहीं चले तो वी. अजीत कुमार ने इसकी भरपाई की लेकिन मनिंदर के नहीं चल पाने की स्थिति में न तो श्रीकांत जाधव और ना ही दीपक हुड्डा कुछ खास कारनामा कर सके.  

डिफेंस के बंगाल ने चार अंक कमाए जबकि जयपुर को 6 अंक मिले. दूसरे हाफ की शुरुआत में शुभम शिंदे ने देसवाल को लपक बंगाल के डिफेंस को पांचवीं सफलता दिलाई. फिर जाधव ने अजीत को पकड़ स्कोर 15-21 कर दिया.  जयपुर के डिफेंस ने मनिंदर के रूप में एक बड़ा शिकार कर बंगाल को झटका दिया. इस बीच, राहुल को बाहर कर भवानी राजपूत को मैट पर लाया गया. भवानी ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ जयपुर को 10 अंक की लीड दिला दी. 

मनिंदर जल्द ही रिवाइव कर लिए गए. भवानी ने इसके बाद एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 27-16 कर दिया. अगली रेड पर हालांकि मनिंदर ने बोनस ले लिया. जयपुर ने हालांकि जल्द ही बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर 31-18 की लीड ले ली. देसवाल ने अगली रेड पर बोनस लिया और फिर गौड़ा को लपक जयपुर के डिफेंस ने टीम को 33-18 की लीड दिला दी.

देसवाल ने दिलाई टीम को जीत

हालांकि अगली रेड पर देसवाल टैकल कर लिए गए. छह मिनट बचे थे और 14 अंकों की लीड के साथ जयपुर की जीत लगभग पक्की नजर आ रही थी.  इसी बीच, देसवाल ने अपना सुपर-10 पूरा किया. जयपुर की टीम ने मैच को स्लो कर दिया था. बंगाल की कोशिश सात के स्कोर डिफरेंस को हासिल कर एक अंक पाना था लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद बंगाल अपना यह लक्ष्य नहीं हासिल कर सकी और एक बड़ी हार को मजबूर हुई.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : असलम बने हीरो, अंतिम रेड पर अंक लेकर पलटन को टाइटंस पर दिलाई 1 अंक की जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़