कप्तानी छोड़ने के बाद खिलाड़ी के तौर पर कैसा है विराट कोहली का सफर? खुद किया ये बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का एक रिएक्शन सामने आया है. इसमें उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्हें टीम के कप्तान से एकाएक खिलाड़ी बनना पड़ा तो यह पल उनके कितना कठिन रहा. साथ ही यह भी बताया की अब जब वे टीम में होते हैं तो उन्हें कैसा लगता है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 03:57 PM IST
  • 'नॉर्मल होने में लगता है समय'
  • 'खुद पर काबू पाना होता है मुश्किल'
कप्तानी छोड़ने के बाद खिलाड़ी के तौर पर कैसा है विराट कोहली का सफर? खुद किया ये बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का एक रिएक्शन सामने आया है. इसमें उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्हें टीम के कप्तान से एकाएक खिलाड़ी बनना पड़ा तो यह पल उनके कितना कठिन रहा. साथ ही यह भी बताया की अब जब वे टीम में होते हैं तो उन्हें कैसा लगता है?

'नॉर्मल होने में लगता है समय'
विराट कोहली ने कहा, 'यह कहना बिल्कुल झूठ होगा कि जब मैं एक कप्तान से टीम का प्लेयर बना तो मुझे मुश्किल नहीं हुई. क्योंकि एक समय आप ऐसी पोजीशन में रहते हैं जहां आपके ऊपर ढेर सारी जिम्मेदारियां होती है. आप टीम में हर एक चीज के लिए जिम्मेदार होते हैं फिर आप आप उसके बाद एकाएक ऐसे पोजीशन में आ जाते हैं कि आपके ऊपर से सारी जिम्मेदारियां हट जाती है. ऐसे में आपको नॉर्मल होने में भी समय लगता है. कई बार मैच के दौरान आपको ये एहसास होता है कि अब मुझे सलाह देने की जरूरत नहीं है. क्योंकि प्लानिंग पहले ही चुकी है और सब कुछ क्लियर है.'

'खुद पर काबू पाना होता है मुश्किल'
उन्होंने आगे कहा, 'जब इस तरह की चीजें होती हैं तब आप अपने आप से कहते हैं कि कंट्रोल रखिए. मैं इसी चीज पर काबू पाने की कोशिश करता हूं. क्योंकि जब आप टीम के कप्तान होते हैं तो हमेशा इस तरह की दबाव वाली परिस्थितियों में फैसले लिए होते हैं और जब ऐसी परिस्थिति आती है तो फिर आप कुछ ना कुछ करना जरूर चाहते हैं.' 

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में थे कप्तान
बता दें कि विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान थे. 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत को मिली हार के बाद वे धीरे-धीरे तीनों प्रारूपों की कप्तानी से हट गए. अब वे टीम इंडिया में बतौर प्लेयर अपनी भूमिका निभा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः क्रिकेट से थी नफरत, फिर भी क्रिकेटर पर हार बैठी दिल, जानें अजब प्यार की गजब कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़