IND vs PAK: दुबई में कोहली रचेंगे इतिहास, छक्कों के मामले नाम करेंगे 'विराट' रिकॉर्ड

Virat Kohli Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले के साथ ही पिछले कई महीनो से खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली अच्छी लय में आ गये हैं. विराट कोहली की खराब फॉर्म भारतीय टीम के लिये चिंता का सबब बनी हुई थी, लेकिन एशिया कप में वापसी के साथ ही वो पुरानी लय में नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2022, 05:57 PM IST
  • छक्कों का शतक लगा सकते हैं कोहली
  • दुनिया के 10वें क्रिकेटर बन सकते हैं विराट
IND vs PAK: दुबई में कोहली रचेंगे इतिहास, छक्कों के मामले नाम करेंगे 'विराट' रिकॉर्ड

Virat Kohli Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले के साथ ही पिछले कई महीनो से खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली अच्छी लय में आ गये हैं. विराट कोहली की खराब फॉर्म भारतीय टीम के लिये चिंता का सबब बनी हुई थी, लेकिन एशिया कप में वापसी के साथ ही वो पुरानी लय में नजर आ रहे हैं. ग्रुप स्टेज पर खेले गये पहले मैच में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों की पारी खेल लय का ऐलान किया तो वहीं हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अर्धशतकीय पारी लगा फॉर्म भी हासिल कर ली.

छक्कों का शतक लगा सकते हैं कोहली

अब सुपर-4 की स्टेज पर जब भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच फिर से भिड़ंत होने वाली है तो सभी की नजरें विराट कोहली पर रहेंगी. वैसे भी विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हल्ला बोलता है लेकिन जब रविवार को वो मैदान पर उतरेंगे तो एक बड़े रिकॉर्ड पर भी उनकी नजरें होंगी.

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ छक्कों का शतक पूरा करते हुए नजर आ सकते हैं जिसके लिये उन्हें महज 3 ही शॉट्स की दरकार है. अगर विराट कोहली ये कारनामा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वो अंतर्राष्ट्रीय टी20 प्रारूप में छक्कों का शतक पूरा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे.  

दुनिया के 10वें क्रिकेटर बन सकते हैं विराट

विराट कोहली ने अब तक 101 टी20 मैचों में सिर्फ 97 छक्के लगाये हैं और अगर आज वो ये कारनामा कर लेते हैं तो टी20 प्रारूप में छक्कों का शतक पूरा करने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन जायेंगे. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (172 छक्कों) का नाम सबसे ऊपर काबिज है.

वहीं इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (165) दूसरे पायदान पर काबिज हैं, जबकि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बैटर क्रिस गेल (124), इयोन मोर्गन (120), एरॉन फिंच (117), पॉल स्टर्लिंग (111), एविन लुईस (110), कॉलिन मुनरो (107) और डेविड वॉर्नर (100) भी छक्कों का शतक पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- कभी जसप्रीत बुमराह जितने खतरनाक थे ये 3 गेंदबाज, फिर अचानक खत्म हो गया करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़