PKL 9: यूपी योद्धा के लिये संकटमोचक बने परदीप नरवाल, आखिरी रेड के रोमांच में पटना को हराया

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 103वें मैच में यूपी योद्धाज ने अंतिम रेड तक खिंचे मुकाबले में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को दो अंक के अंतर से हरा कर जीत हासिल की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 06:41 AM IST
  • पहले 10 मिनट में ऑल आउट हुई पटना
  • शादलू ने पूरे किये सबसे तेज 150 प्वाइं
PKL 9: यूपी योद्धा के लिये संकटमोचक बने परदीप नरवाल, आखिरी रेड के रोमांच में पटना को हराया

Pro Kabaddi League 2022: यूपी योद्धाज ने अंतिम रेड तक खिंचे मुकाबले में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को दो अंक के अंतर से हरा दिया. गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 103वें मैच में यूपी ने 35-33 के अंतर से जीत हासिल की. यूपी की नौवीं जीत में उसके कप्तान और स्टार रेडर परदीप नरवाल (15) का अहम योगदान रहा. पटना के लिए रोहित गुलिया ने 12 अंक बनाए और मोहम्मरेजा शादलू (6) तथा सचिन (7) के साथ टीम को लगातार मुकाबले में बनाए रखा लेकिन अंतिम रेड में वह खुद लपक लिए गए. 

पहले 10 मिनट में ऑल आउट हुई पटना

दोनों टीमें दो मिनट बाद ही डू ओर डाई पर खेलने लगी थीं. यूपी ने डू ओर डाई रेड पर रोहित का शिकार किया तो रोहित तोमर ने अपनी डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर यूपी को 4-1 से आगे कर दिया. फिर सुमित ने सचिन का एंकल होल्ड कर पटना को ऑल आउट की ओर धकेला. यूपी ने फिर पटना का सूपड़ा साफ कर 9-2 की लीड ले ली. आलइन के बाद यूपी के डिफेंस ने फिर से सचिन का शिकार किया. हालांकि डू ओर डाई रेड पर शादलू ने परदीप का शिकार कर हिसाब बराबर किया. रोहित दो अंक की रेड के साथ पटना को वापसी की राह पर ले गए. सचिन का रिवाइवल हो चुका था. 

शादलू ने पूरे किये सबसे तेज 150 प्वाइं

रोहित तोमर डू ओर डाई रेड पर आउट हुए. अब यूपी के लिए सुपर टैकल आन था. डू ओर डाई रेड पर सचिन आए और संदीप को आउट किया. फिर शादलू ने अनिल का शिकार कर सबसे तेजी (40 मैच) से 150 टैकल प्वाइंट्स पूरे किए. साथ ही पटना ने यूपी को ऑल आउट कर 12-11 की लीड ले ली. परदीप 13-14 के स्कोर पर रेड के लिए गए और दो अंक लेकर यूपी को लीड दिला दी लेकिन सचिन ने गुरदीप का शिकार कर स्कोर हाफ टाइम से ठीक पहले स्कोर 15-15 कर दिया. ब्रेक के बाद यूपी ने लगातार दो अंक लिए और फिर उसके डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित को लपक लिया.

परदीप ने लगाया करियर का 75वां सुपर-10

तीन के डिफेंस में संदीप ने शादलू का शिकार किया और फिर परदीप ने पटना को सूपड़ा साफ कर यूपी को 23-16 से आगे कर दिया. आलइन के बाद शादलू ने संदीप का शिकार कर हिसाब बराबर किया. रोहित का शिकार कर शादलू इस सीजन के सबसे सफल डिफेंडर बने और फासला भी कम कर 5 का कर दिया.  रोहित ने अगली रेड पर दो अंक लेकर यूपी को ऑल आउट की ओर धकेला. फासला 3 का था. परदीप ने बोनस के साथ करियर का 75वां सुपर-10 पूरा किया. वह हालांकि अपनी टीम को ऑल आउट से नही बचा सके. शादलू ने दूसरी बार उनका शिकार कर हाई-5 के साथ स्कोर 26-27 कर दिया. 

रोहित ने भी सुपर-10 ले कराई पटना की वापसी

इसी बीच रोहित ने भी सुपर-10 पूरा कर स्कोर 28-28 कर दिया. फिर रोहित ने परदीप को बाहर किया. यूपी के रोहित ने हालांकि अंक लेकर स्कोर 30-30 कर दिया. संदीप ने हालांकि रोहित का शिकार कर परदीप को रिवाइव करा लिया. डू ओर डाई रेड पर रोहित का शिकार हुआ. स्कोर 31-31 से बराबर हुआ. सचिन ने अगली रेड पर अंक लेकर पटना को लीड दिलाई. परदीप ने हालांकि स्कोर बराबर कर दिया.

आखिरी रेड पर 2 अंक ले जीती यूपी योद्धा

सचिन ने बोनस के साथ पटना को फिर आगे कर दिया. फिर परदीप ने बोनस के साथ स्कोर बराबर किया और फिर संदीप ने सचिन का शिकार कर यूपी को आगे किया. रोहित मैच की अंतिम रेड पर गए और यूपी ने उनका शिकार कर मैच दो अंक से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ यूपी ने पिछली लगातार दो हार का हिसाब पटना को चुकता किया. इस जीत के बाद यूपी चौथे स्थान पर बने रहेंगे. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: टाइटंस को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, प्लेऑफ से बस एक जीत दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़