PKL 9: करो या मरो के मैच में तमिल थलाइवाज को मिली जीत, यु मुंबा को हरा जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 94वें मैच में अपने डिफेंडरों के बेहतरीन प्रदर्शन के बूते तमिल थलाइवाज ने यू मुंबा को 34-20 के अंतर से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 05:49 AM IST
  • अटैक और डिफेंस दोनों में ही फ्लॉप रही यू मुंबा
  • थलाइवाज के डिफेंस ने ज्यादा अंक बटोरे
PKL 9: करो या मरो के मैच में तमिल थलाइवाज को मिली जीत, यु मुंबा को हरा जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Pro Kabaddi League 2022: अपने डिफेंडरों के बेहतरीन प्रदर्शन के बूते तमिल थलाइवाज ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 94वें मैच में यू मुंबा को 34-20 के अंतर से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है. इस सीजन की अपनी सातवीं जीत के साथ थलाइवाज तीन स्थान की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. मुंबा को सीजन की आठवीं हार मिली. थलाइवाज के लिए डिफेंस ने 18 अंक लिए, जिसका नेतृत्व सागर राठी (8) और साहिल गुलिया (5) ने किया. रेड में थलाइवाज के लिए नरेंदर ने 7 अंक लिए. 

अटैक और डिफेंस दोनों में ही फ्लॉप रही यू मुंबा

मुंबा का न तो डिफेंस चला और ना ही रेडर चले. मोहित ने चार टैकल प्वाइंट के साथ चमक दिखाई लेकिन रेडिंग में गुमान (4) को थलाइवाज के डिफेंस ने चलने नहीं दिया. इसी तरह जय भगवान (3) और आशीष (3) भी चमक नहीं दिखा सके. बहरहाल, गुमान ने मैच की शुरुआत में ही इस सीजन में अपने 100 प्वाइंट्स औऱ साथ ही साथ करियर में 200 पॉइंट पूरे किए. मुंबा तीसरे मिनट में 2-0 से आगे थे लेकिन अजिंक्य ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया. फिर जय भगवान की डू ओर डाई रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला.  

पहले हाफ में ही थलाइवाज ने बना ली थी 8 अंक की बढ़त

नरेंदर ने डू ओर डाई रेड पर अंक लिया और फिर सागर ने डू ओर डाई पर गुमान को लपक थलाइवाज को 5-2 की लीड दिला दी. मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था. फिर हिमांशू ने आशीष को लपक मुंबा को ऑल आउट की ओर धकेला और अजिंक्य ने दो का शिकार कर थलाइवाज को 10-3 की लीड दिला दी.  थलाइवाज ने धीरे-धीरे 12-5 की लीड बना ली लेकिन जय भगवान ने दो अंक की रेड के साथ फासला 5 का कर दिया. थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था और सागर ने जय भगवान को लपक स्कोर डिफरेंस 6 कर दिया. मुंबा ने हालांकि इसे चार किया लेकिन नरेंदर ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 16-10 किया. 

थलाइवाज के डिफेंस ने ज्यादा अंक बटोरे

इसके बाद हिमांशु ने गुमान को सुपर टैकल कर स्कोर डिफरेंस 8 कर दिया. पहला हाफ 18-10 से थलाइवाज के नाम रहा. ब्रेक के बाद थलाइवाज ने लगातार दो अंक के साथ मुंबा को सुपर टैकल सिचुएशन में डाल दिया. आशीष ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर मुंबा को दो अंक दिला इसकी भरपाई कर दी.  अजिंक्य के डू ओर डाई रेड पर आउट होने के बाद थलाइवाज ने सुपर टैकल की स्थिति में आशीष का शिकार कर स्कोर 22-13 कर दिया. थलाइवाज के डिफेंस ने अपना 12वां अंक लिया. फिर नरेंदर ने डू ओर डाई रेड पर अंक लिया. थलाइवाज के डिफेंस ने डू ओर डाई पर इकरामी को लपक लीड 11 की कर दी. 

सचिन ने पूरा किया हाई-5

सागर ने अगली रेड पर गुमान को लपक हाई-5 पूरा किया. मुंबा ने हालांकि नरेंदर को सुपर टैकल कर खुद को मैच में बनाए रखा. अजिंक्य फिर डू ओर डाई रेड पर आए और मुंबा ने एक और सुपर टैकल के साथ स्कोर 26-18 कर दिया. सागर ने हालांकि अगली डू ओर डाई रेड पर प्रणय को लपक लिया. थलाइवाज की अगली डू ओर डाई रेड पर नरेंदर डिफेंस को छकाकर लौटे. पांच मिनट बचे थे औऱ फासला 10 अंक का था. फिर साहिल ने सचिन को लपक हाई-5 पूरा किया. इसी के साथ मुंबा को ऑल आउट कर थलाइवाज ने 32-18 की लीड ले अपनी जीत सुनिश्चित कर ली. 

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: इन पांच खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, ऑक्शन में आपस में भिड़ेंगी टीमें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़