PKL-9 (Semifinal-2) : आखिरी रेड के रोमांच में पलटन ने जयपुर को हराया, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मैच में एक समय सात अंक से पिछड़ रहे होने के बावजूद पुणेरी पलटन ने शानदार वापसी की और मिल थलाइवाज को 39-37 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंच गए, जहां उनका सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 07:00 AM IST
  • तीसरी बार फाइनल में जयपुर ने बनाई जगह
  • पंकज के सुपर-10 ने पलटन को दिलाई बढ़त
PKL-9 (Semifinal-2) : आखिरी रेड के रोमांच में पलटन ने जयपुर को हराया, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

Pro Kabaddi league 2022: एक समय सात अंक से पिछड़ रहे होने के बावजूद पुणेरी पलटन ने शानदार वापसी की और डोम-एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मैच में तमिल थलाइवाज को 39-37 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंच गए, जहां उनका सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा. 

तीसरी बार फाइनल में जयपुर ने बनाई जगह

जयपुर ने बेंगलुरू बुल्स को 20 अंक से हराकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. पलटन पहली बार फाइनल खेलेंगे. थलाइवाज पहली बार प्लेऑफ में पहुंचे और फिर पहली बार सेमीफाइनल में लेकिन फाइनल खेलने की उनकी तमन्ना पूरी नहीं हो सकी. इसका कारण यह रहा कि पंकज मोहिते (16) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. थलाइवाज के लिए नरेंदर (12) ने सुपर-10 लगाया लेकिन वह देर से चले. अजिंक्य पवार (7) खुलकर नहीं खेल सके. इधर, मोहम्मद नबी (6) ने पंकज का अच्छा साथ दिया और इस तरह पलटन ने पिछड़ रहे होने के बावजूद 2 अंक के अंतर से फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया.

मोहिते ने करियर का बेस्ट प्रदर्शन

पलटन ने असलम इनामदार और मोहित गोयत के बगैर शुरुआत की. तीसरे मिनट में नरेंदर ने दो अंक की रेड के साथ थलाइवाज को 5-2 से आगे कर दिया. फिर डिफेंस ने आकाश को लपक खाता खोला. पलटन के लिए सुपर टैकल ऑन था. नरेंदर डैश किए गए. पलटन को 2 अंक मिल गए. नबी ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर बराबर किया और ऑलआउट भी टाला. नबी ने लगातार दूसरी रेड पर अंक लिया तो अजिंक्य ने उन्हें बाहर कर हिसाब बराबर किया. फिर पलटन ने एक और सुपर टैकल के साथ स्कोर 9-9 कर दिया.

थलाइवाज ने हालांकि जल्द ही पलटन को पहली बार आलआउट कर 15-9 की लीड ले ली. आलइन के बाद पंकज ने दो अंक की रेड की और फिर डिफेंस ने नरेंदर का शिकार कर लिया. लगातार चौथे अंक के साथ पलटन ने थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला लेकिन उसने पंकज को लपक लिया. पहले हाफ के अंत में पलटन ने थलाइवाज को एक बार फिर सुपर टैकल सिचुएशन में डाला और थलाइवाज ने पंकज को एक बार फिर सुपर टैकल कर फासला 6 का कर लिया. इस हाफ में थलाइवाज को रेड में 7, डिफेंस में 9, आलआउट के 2 और अतिरिक्त 3 अंक मिले. पलटन ने रेड में 8 और डिफेंस में 7 अंक लिए.

पंकज के सुपर-10 ने पलटन को दिलाई बढ़त

पलटन के डिफेंस ने नरेंदर को पांचवीं बार लपक लिया और फिर पंकज ने साहिल को बाहर कर मोंमेंटम बदला लेकिन हिमांशु के खिलाफ पंकज ने टैकल की गलती कर दी. चार के डिफेंस में आकाश डू ओर डाई रेड पर आए औऱ अंकित का शिकार कर थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला. फिर डिफेंस ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को ऑलआउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर स्कोर 24-23 कर दिया. ऑलइन के बाद पलटन ने नरेंदर को छठी बार लपक स्कोर 24-24 कर दिया. 10 मिनट बचे थे और फासला 1 अंक का था.

नरेंदर ने हालांकि रिवाइव होने के बाद खामोशी तोड़ फासला 1 का बनाए रखा. पंकज ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ पलटन को पहली बार 29-28 की लीड दिला दी. साथ ही पंकज ने सुपर-10 पूरा किया. इसी बीच नरेंदर ने थलाइवाज को फिर आगे कर दिया.

थलाइवाज के डिफेंस ने की गलती फाइनल में पहुंची पलटन

पांच मिनट बचे थे और स्कोर 30-30 था. फजल ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला और फिर पंकज ने दो अंक की रेड के साथ पलटन को 33-30 की लीड दिला दी. इसके बाद पलटन ने थलाइवाज को पहली बार ऑल आउट कर लीड 6 की कर दी. नरेंदर ने लगातार तीन अंक लेकर फासला 3 का कर दिया. आकाश की रेड पर दोनों टीमों को एक-अंक मिला और फिर नबी ने अजिंक्य को लपक फासला 4 का कर दिया. यहां से पलटन अगर डिफेंस में गलती ना करे तो पहला फाइनल खेलेंगे. गलती तो थलाइवाज के डिफेंस ने की. पलटन फाइनल में पहुंच चुके थे.

इसे भी पढ़ें- PKL-9 (Semifinal-1) : तीसरी बार फाइनल में पहुंची जयपुर की टीम, सेमीफाइनल में बेंगलुरू बुल्स को रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़