T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड के बाद एक और टीम पहुंची सेमीफाइनल में, जानें कौन हुआ बाहर

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भी टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से बाधित मुकाबले में वेस्टइंडीज को डीएलएस मेथड के हिसाब से 3 विकेट से हरा दिया. वहीं वेस्टइंडीज और अमेरिका टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2024, 11:35 AM IST
  • वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी लड़खड़ाई
  • तीन विकेट से जीता दक्षिण अफ्रीका
T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड के बाद एक और टीम पहुंची सेमीफाइनल में, जानें कौन हुआ बाहर

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में ग्रुप 2 की स्थिति साफ हो गई है. इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं दोनों मेजबान टीमें वेस्टइंडीज और अमेरिका टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को बारिश से प्रभावित टी20 विश्व कप के सुपर 8 मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. 

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 135 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने जब दो विकेट पर 15 रन बनाए थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा था. खेल दोबारा शुरू होने पर दक्षिण अफ्रीका के सामने डकवर्थ लुईस प्रणाली से 17 ओवर में 123 रन बनाने का नया लक्ष्य रखा गया. 

तीन विकेट से जीता दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने 16.1 ओवर में सात विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की. उसने सुपर 8 में अपने तीनों मैच जीते और इस तरह से ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस ग्रुप से इंग्लैंड 4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा. वहीं अन्य मेजबान अमेरिका को 10 विकेट से हराकर पहले ही अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था.

रोस्टन चेज का हरफनमौला प्रदर्शन गया बेकार

वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 4 ओवरों में महज 27 रन देकर 3 विकेट लिए. शम्सी ने काइल मेयर्स, रोस्टन चेज और रदरफोर्ड के अहम विकेट चटकाए. वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने अर्धशतक बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी लिए लेकिन वह वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल का टिकट नहीं दिलवा सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़