India vs England: सेमीफाइनल के लिए ICC ने बदल दिया ये नियम, जानें गुयाना में बारिश का कितना चांस

India vs England Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच आज सेमीफाइनल मैच होना है. इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में जानें गुयाना में आज बारिश का कितना चांस है और मैच रद्द होता है तो किसे फायदा होगा. साथ ही इस मैच के लिए डीएलएस मैथड के नियमों में भी बदलाव किया गया है, वो क्या हैः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 12:13 PM IST
  • भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा
  • सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं लेकिन एक्स्ट्रा टाइम
India vs England: सेमीफाइनल के लिए ICC ने बदल दिया ये नियम, जानें गुयाना में बारिश का कितना चांस

नई दिल्लीः IND vs ENG Semi Final Weather Report: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार रात टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. अहम बात यह है कि अगर मुकाबला बारिश से रद्द होता है तो मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. 

वहीं अगर मैच बारिश से बाधित होता है और डीएलएस मैथड से नतीजा निकालने की नौबत आती है तो कम से कम 10 ओवरों का खेल होना जरूरी है. जबकि आम तौर पर टी20 मैच में 5-5 ओवर का खेल होने पर भी डीएलएस मेथड का इस्तेमाल किया जाता है.

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा

भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना में रात 8 बजे से मैच खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज गुयाना में 70 फीसदी बारिश होने की आशंका है. मैच गुयाना के समयानुसार सुबह 10.30 बजे से शुरू होना है जबकि वहां सुबह 10 बजे 66 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान है. इसी तरह 12 बजे 50 फीसदी बारिश का अनुमान जताया गया है. ऐसे में मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं लेकिन एक्स्ट्रा टाइम

अगर मुकाबला बारिश से बाधित होता है और बिना नतीजा निकले रद्द हो जाता है तो सुपर-8 में अपने ग्रुप में टॉप पर रही टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. यानी मैच रद्द होने की स्थिति में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. क्योंकि भारतीय टीम अपने ग्रुप पर पहले नंबर पर रही है जबकि इंग्लैंड दूसरे नंबर पर थी.

हालांकि मैच में 250 मिनट का अतिरिक्त टाइम दिया गया है. अगर बारिश काफी देर नहीं होती है तो मैच हो सकता है क्योंकि मैच पूरा करने के लिए काफी समय उपलब्ध रहेगा. वहीं जो टीम भी फाइनल में पहुंचेगी उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से 29 जून को बारबाडोस में होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़