SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा, अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

T20 World Cup 2024 1st Semifinal, SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में बार-बार हारने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली बार वर्ल्ड कप इतिहास में फाइनल में पहुंची है. दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 08:29 AM IST
  • पूरी तरह फेल हुई अफगानिस्तान की बैटिंग
  • महज 56 रन पर ऑल आउट हुआ अफगानिस्तान
SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा, अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024 Semifinal, SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है. वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचा है. टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया. 

पूरी तरह फेल हुई अफगानिस्तान की बैटिंग

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में हुए पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन मार्को येन्सन ने पहले ही ओवर में अफगानिस्तान को रहमानुल्लाह गुरबाज को आउट कर पहला झटका दिया. इसके बाद अफगानिस्तान का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह ध्वस्त हो गया. बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मार्को येन्सन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

महज 56 रन पर ऑल आउट हुआ अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में महज 56 रन पर सिमट गई. मार्को येन्सन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट लिए जबकि कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया को 2-2 विकेट मिले. वहीं 57 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने महज एक विकेट खोकर 8.5 ओवरों में जीत हासिल कर ली. अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने क्विंटन डिकॉक को 5 रन के स्कोर पर आउट किया. इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और कप्तान एडन मार्करम ने दक्षिण अफ्रीका जीत दिलाई.

पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका पहली बार विश्व कप में फाइनल में पहुंचा है. साथ ही आईसीसी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में हारने की वजह से दक्षिण अफ्रीका पर जो चोकर्स का ठप्पा लगता है उसे भी टीम ने काफी हद तक हटाने का काम किया है. अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज रात भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. फाइनल मुकाबला शनिवार यानी 29 जून को रात 8 बजे से होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़