SL vs PAK: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पाक को हराया, जानें अब कैसी है WTC प्वाइंट्स टेबल

SL vs PAK: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन गुरुवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान पर 246 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिससे दो मैचों की शृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई. जीत के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में श्रीलंका को फायदा हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 08:06 PM IST
  • तीसरे नंबर पर पहुंचा श्रीलंका
  • प्रभात जयसूर्या रहे जीत के हीरो
SL vs PAK: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पाक को हराया, जानें अब कैसी है WTC प्वाइंट्स टेबल

नई दिल्लीः SL vs PAK: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन गुरुवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान पर 246 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिससे दो मैचों की शृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई. जीत के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में श्रीलंका को फायदा हुआ.

तीसरे नंबर पर पहुंचा श्रीलंका
श्रीलंका 53.33 के जीत प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान 51.85 के जीत प्रतिशत के साथ 5वें नंबर पर वापस आ गया है. दक्षिण अफ्रीका 71.43 प्रतिशत के साथ तालिका में शीर्ष पर है, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया है. दक्षिण अफ्रीका के पास अगले महीने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ने पर अंतर को आगे बढ़ाने का अच्छा मौका है. भारत 52.08 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है.

प्रभात जयसूर्या रहे जीत के हीरो
वहीं, श्रीलंका की जीत के हीरो बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या रहे, जो इस महीने की शुरुआत में अपने डेब्यू के बाद से टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. सिर्फ छह टेस्ट पारियों में, उन्होंने 29 विकेट लिए हैं, जिसमें चार बार पांच विकेट और एक 10 विकेट का मैच शामिल है.

रमेश मेंडिस ने लिए 5 विकेट
स्पिनर ने पहली पारी में 3/80 विकेट लिए, जिसमें खतरनाक बाबर आजम (16) और आगा सलमान (62) के विकेट शामिल थे, जिन्होंने पहली पारी में शीर्ष स्कोर किया था. रमेश मेंडिस के पांच विकेट के साथ, श्रीलंका ने पाकिस्तान को 231 रनों पर रोक दिया, जिसने पहली पारी में 147 रन की बढ़त हासिल की.

मेजबान टीम ने शतक लगाने वाले धनंजय डी सिल्वा (109) की अगुवाई में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 508 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. मेहमान टीम ने चौथे दिन के अंत में 89/1 रन बनाए थे.

पाक को थी 419 रन की जरूरत
भारी बारिश के खतरे के साथ अंतिम दिन के खेल को फिर से शुरू करते हुए, पाकिस्तान ने टेस्ट को बचाने के लिए पूरा दमखम दिखाया, क्योंकि उन्हें आखिरी दिन जीत के लिए 419 रनों की जरूरत थी.

दिन की शुरुआत में इमाम उल हक को 49 रन पर गंवाने के बाद बाबर और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने 78 रनों की शानदार साझेदारी की और पाकिस्तान ने दिन के पहले घंटे में शानदार बल्लेबाजी की.

हालांकि, सात ओवर के अंदर ही लय मेजबान टीम के पक्ष में आ गई. इसकी शुरुआत जयसूर्या द्वारा रिजवान को 37 रन पर आउट करने के साथ हुई, एक स्पेल के परिणामस्वरूप फवाद आलम (1) और जयसूर्या ने तीन ओवर बाद फिर से आगा सलमान (4) को लंच से पहले आउट कर दिया.

कप्तान बाबर आजम ने बनाए 81 रन
ब्रेक के बाद पाकिस्तान के लिए हालात तेजी से बिगड़े. उनके अकेले खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम 81 रन बनाकर जयसूर्या के चौथे शिकार बने. अगले ओवर में रमेश मेंडिस ने मोहम्मद नवाज को 12 रन पर पवेलियन भेज दिया.

श्रीलंका ने 246 रन से जीता टेस्ट
यासिर शाह ने 27 रनों की पारी के साथ कुछ अच्छे शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन जयसूर्या की अन्य योजनाएं अलग थीं. आठवें और नौवें विकेट तीन गेंद के अंतराल में गिरे. नसीम शाह ने अंतिम विकेट के लिए 18 रन की साझेदारी की लेकिन श्रीलंका ने 246 रन की जीत के साथ मेहमानों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़िएः मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का सबसे बड़ा T20 रिकॉर्ड, कोहली को भी छोड़ा पीछे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़