SRH vs RCB: आखिरी घरेलू मैच में मिली हार से दुखी हुए कप्तान मार्करम, बताया क्यों खराब रहा सनराइजर्स का सीजन

Aiden Markram, SRH vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को खेले गये 16वें सीजन के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 186 रनों का बड़ा लक्ष्य और हेनरिक क्लासेन के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद जीत हासिल करने में नाकाम रही और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2023, 08:19 AM IST
  • एक ही मैच की दोनों पारियों में लगा शतक
  • मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही हैदराबाद
SRH vs RCB: आखिरी घरेलू मैच में मिली हार से दुखी हुए कप्तान मार्करम, बताया क्यों खराब रहा सनराइजर्स का सीजन

Aiden Markram, SRH vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को खेले गये 16वें सीजन के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 186 रनों का बड़ा लक्ष्य और हेनरिक क्लासेन के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद जीत हासिल करने में नाकाम रही और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

एक ही मैच की दोनों पारियों में लगा शतक

सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन (51 गेंद में 104 रन, छह छक्के, आठ चौके) के तेजतर्रार शतक और मार्करम (18) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 76 जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 186 रन बनाए थे.  

जवाब में आरसीबी की टीम ने विराट कोहली (63 गेंद में 100 रन, 12 चौके, चार छक्के) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (71 रन, 47 गेंद, सात चौके दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 172 रन की साझेदारी से 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार गेंद शेष रहते दो विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की.

मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मौकों का पूरा फायदा नहीं उठा पाए.

मैच के बाद मार्करम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मौकों का पूरा फायदा नहीं उठा पाए. शायद पावरप्ले में कुछ कमी रह गई हो.’

क्लासेन के लिए मार्करम को है इस बात का दुख

मार्करम ने कहा कि वह निराश हैं कि क्लासेन के लिए मैच नहीं जीत पाए. सनराइजर्स के कप्तान ने कहा कि कोहली और डुप्लेसिस की साझेदारी ने मैच उनकी पहुंच से दूर कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘हेनरिक के लिए मैच नहीं जीत पाए जिन्होंने आज शानदार बल्लेबाजी की. फाफ और कोहली ने मैच में हमारी उम्मीदें खत्म कर दी.’

फैन्स को जीत का तोहफा नहीं दे सकी हैदराबाद

मार्करम ने सत्र के अपने अंतिम घरेलू मैच के लिए स्टेडियम में पहुंचे प्रशंसकों की भी सराहना की.

उन्होंने कहा, ‘समर्थन ना केवल हमारे लिए बल्कि आरसीबी के लिए भी बहुत अच्छा था. अफसोस है कि हम उन्हें जीत नहीं दिला सके. लेकिन उनका धन्यवाद.’

इसे भी पढ़ें- SRH vs RCB, Stats Review: 16 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा, कोहली-डुप्लेसिस-क्लासेन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़