लद्दाख: अभ्यास के दौरान जलस्तर बढ़ने से नदी में फंसा टैंक, JCO समेत 5 जवान शहीद

लद्दाख में बड़े हादसे की खबर आ रही है. दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक अभ्यास के दौरान हादसे की जानकारी सामने आ रही है. एक रक्षा अधिकारी के हवाले से दावा किया जा रहा है कि शुक्रवार को टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय जल स्तर बढ़ने से सेना के जवान फंस गए. इस दुखद दुर्घटना में एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2024, 12:00 PM IST
  • लद्दाख में हादसे की खबर आ रही
  • जवानों की जान जाने की आशंका
लद्दाख: अभ्यास के दौरान जलस्तर बढ़ने से नदी में फंसा टैंक, JCO समेत 5 जवान शहीद

नई दिल्लीः Ladakh: लद्दाख में बड़े हादसे की खबर आ रही है. दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक अभ्यास के दौरान हादसे की जानकारी सामने आ रही है. एक रक्षा अधिकारी के हवाले से दावा किया जा रहा है कि शुक्रवार को टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय जल स्तर बढ़ने से सेना के जवान फंस गए. इस दुखद दुर्घटना में एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए.

 

इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI ने रक्षा अधिकारी के हवाले से बताया था, लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में कल नदी पार करने के एक टैंक अभ्यास के दौरान पानी का स्तर अचानक बढ़ जाने के कारण एक दुर्घटना हुई. सेना के जवानों की जान जाने की आशंका है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

ANI के मुताबिक, रक्षा अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त टैंक में एक जेसीओ और 4 जवानों समेत पांच जवान थे.

दौलत बेग ओल्डी में किया जा रहा था अभ्यास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दौलत बेग ओल्डी में टैंक अभ्यास का आयोजन किया जा रहा था. इस दौरान सेना के कई टैंक मौके पर थे. इसी बीच एलएसी (वास्तविक नियंत्रण) रेखा के पास एक टी-72 टैंक से नदी पार की जा रही थी. नदी पार करते समय जलस्तर में अचानक से बढ़ोतरी हो गई. 

ऐसे में टैंक बहने लगा. टैंक में 5 जवान सवार थे. इस दुर्घटना में एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़