IND vs SA: भारत और ट्रॉफी के बीच का अंतर खत्म कर देंगे ये 3 फैक्टर, कहीं भी नहीं टिक पाएगी साउथ अफ्रीका

IND vs SA T20 WC Final 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज शनिवार 29 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से बारबाडोस में होगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद खास होने वाला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2024, 09:42 AM IST
  • अभी तक चैंपियन नहीं बनी है साउथ अफ्रीका
  • ये तीन फैक्टर भारत को बना सकते हैं चैंपियन
IND vs SA: भारत और ट्रॉफी के बीच का अंतर खत्म कर देंगे ये 3 फैक्टर, कहीं भी नहीं टिक पाएगी साउथ अफ्रीका

नई दिल्लीः IND vs SA T20 WC Final 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज शनिवार 29 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से बारबाडोस में होगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद खास होने वाला है. 

अभी तक चैंपियन नहीं बनी है साउथ अफ्रीका
एक तरफ साउथ अफ्रीका की टीम है, जो अभी तक एक भी बार चैंपियन नहीं बन पाई है. ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम की पूरी कोशिश खुद को चैंपियन बनाने पर होगी. वहीं, दूसरी ओर टीम इंडिया है, जो साल 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन नहीं बन पाई है. ऐसे में भारत भी अपने 17 साल के सूखे को खत्म करने के लिहाज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगा. लिहाजा टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

ये तीन फैक्टर भारत को बना सकते हैं चैंपियन
ऐसे में आइए जानते हैं टीम इंडिया के ऐसे तीन फैक्टर के बारे में, जो साउथ अफ्रीका को धूल चटाने की माद्दा रखते हैं. पहला फैक्टर टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप है. सबसे बड़ी बात है कि पिछले दो मैचों से कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. रोहित के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव भी बेहद आक्रामक दिख रहे हैं. ऐसे में इन बल्लेबाजों की बल्लेबाजी भारत के जीत में मददगार साबित हो सकती है. 

शानदार लय में नजर आ रहे हैं भारतीय गेंदबाज
इसके अलावा भारतीय गेंदबाज भी टूर्नामेंट में काफी शानदार लय में नजर आ रहे हैं. फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव अपना कमाल दिखा सकते हैं. ऐसे में गेंदबाजी भी भारत की जीत में मददगार साबित हो सकती है. फाइनल मुकाबले में फील्डिंग भारत की जीत का सबसे अहम फैक्टर साबित हो सकती है. ऐसे भी टीम की फील्डिंग दुनिया में मशहूर है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SA: दो फाइनल हारने के बाद भी टीम इंडिया ने नहीं लिया कुछ सबक, ऐसा क्यों बोल गए द्रविड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़