CWG 2022: सुशीला देवी के गोल्ड मेडल का सपना टूटा, हॉकी में भी भारत को मिली निराशा

सुशीला को फाइनल में बेहद करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने 4.25 मिनट में हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 10:39 PM IST
  • गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा
  • हॉकी में ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच
CWG 2022: सुशीला देवी के गोल्ड मेडल का सपना टूटा, हॉकी में भी भारत को मिली निराशा

नई दिल्ली: भारतीय जूडो खिलाड़ी एल सुशीला देवी ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 48 किलो वर्ग में सोमवार को यहां रजत पदक अपने नाम किया. सुशीला को फाइनल में बेहद करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने 4.25 मिनट में हराया. चार मिनट के नियमित समय में दोनों जूडो खिलाड़ियों कोई अंक नहीं बना पाए थे. 

गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा

वाइटबूट ने इसके बाद गोल्डन अंक जुटा कर मुकाबला जीत लिया. सुशीला ने ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल 2014 में भी रजत पदक जीता था. सुशीला ने इससे पहले सेमीफाइनल में मॉरीशस की प्रिसिला मोरांड को इप्पोन को शिकस्त देकर अपना पदक पक्का किया था. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में मालावी की हैरियट बोनफेस को हराया था. 

हॉकी में ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच

आखिरी क्वार्टर में अधिकांश समय नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा और तीन गोल गंवाने के कारण राष्ट्रमंडल खेलों के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड से 4 . 4 से ड्रॉ खेला. भारतीय टीम एक समय 4 . 1 से आगे थी लेकिन इंग्लैंड ने आखिरी क्वार्टर में तीन गोल करके पासा पलट दिया. 

भारत के गुरजंत सिंह को आखिरी क्वार्टर में पीला कार्ड मिला जबकि वरूण कुमार को दो पीले कार्ड देखने के कारण बाहर होना पड़ा. भारत के लिये मनदीप सिंह ने दो , हरमनप्रीत सिंह और ललित उपाध्याय ने एक एक गोल किया. इंग्लैंड के लिये निकोलस बेंडुरक ने दो , लियाम अंसेल और फिलीप रोपेर ने एक एक गोल दागा. इंग्लैंड ने इसके साथ ही पिछले साल टोक्यो ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में भारत से मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया.

ये भी पढ़ें- CWG Sushila Devi Judo: सुशीला देवी फाइनल में, महिला जूडो खेल में बढ़ी गोल्ड मेडल की उम्मीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़