IND vs ENG: क्या होता है 'बैजबॉल' मुझे नहीं पता, रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को दिखाया आईना

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के धर्मशाला में आक्रामक रवैये को अपनाकर खेलने के मंसूबों की सराहना करने के बावजूद इंग्लिश टीम के 'बैजबॉल' शब्द के प्रति हैरानी जताई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 11:05 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • ऋषभ पंत को जमकर सराहा
IND vs ENG: क्या होता है 'बैजबॉल' मुझे नहीं पता, रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को दिखाया आईना

नई दिल्लीः भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम का हाल बहुत बुरा है. सीरीज के पहले मैच में दमदार जीत के बाद इंग्लिश टीम हार की हैट्रिक लगा चुकी है जबकि सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी टीम इंडिया की नजर इस बढ़त को और बढ़ाने पर है.भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि एचपीसीए में गुरुवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के साहसी दृष्टिकोण और खेलने की आक्रामक मानसिकता की प्रशंसा करने के बावजूद वह अभी भी 'बैजबॉल' शब्द को लेकर उलझन में हैं.

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि एचपीसीए में गुरुवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के साहसी दृष्टिकोण और खेलने की आक्रामक मानसिकता की प्रशंसा करने के बावजूद वह अभी भी "बज़बॉल" शब्द को लेकर उलझन में हैं.इस बीच रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के धर्मशाला में आक्रामक रवैये को अपनाकर खेलने के मंसूबों की सराहना करने के बावजूद इंग्लिश टीम के 'बैजबॉल' शब्द के प्रति हैरानी जताई.

जानिए क्या होता है बैजबॉल
जब से ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड के मुख्य कोच और बेन स्टोक्स ने कप्तानी संभाली है. टेस्ट क्रिकेट के प्रति उनके दृष्टिकोण, जिसे "बैजबॉल" कहा जाता है, ने दुनिया भर का ध्यान आकर्षित किया है.हालांकि, भारत ने रांची में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली. यह मैकुलम के प्रमुख भूमिका निभाने के बाद इंग्लैंड के लिए पहली टेस्ट श्रृंखला हार थी.

रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे नहीं पता कि बैज़बॉल का क्या मतलब है. मैंने किसी को गलत या बेपरवाह बल्लेबाजी करते नहीं देखा है. इंग्लैंड ने पिछली बार की तुलना में बेहतर क्रिकेट खेला है. लेकिन मुझे अभी भी नहीं पता कि बैज़बॉल का क्या मतलब है."इतना ही नहीं उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाज बेन डकेट के एक बयान का जवाब दिया.

जब इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने आक्रामक क्रिकेट के लिए यशस्वी जायसवाल की प्रशंसा की, तो रोहित उन्हें तेजतर्रार ऋषभ पंत की याद दिलाने से खुद को नहीं रोक सके, जो अपने साहसी स्ट्रोकप्ले के लिए जाने जाते थे.रोहित ने कहा, "हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था, शायद बेन डकेट ने उसे खेलते हुए नहीं देखा है."भारत सीरीज में 3-1 से आगे है और धर्मशाला में जीत के साथ सीरीज का शानदार अंत करना चाहेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़