लोकसभा चुनावः बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काटा, कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से टिकट

निकम ने 26/11 हमले के अलावा मुंबई बम ब्लास्ट केस, गुलशन कुमार मर्डर केस, प्रमोद महाजन मर्डर केस, गेटवे ऑफ इंडिया ब्लास्ट जैसे कई केस लड़े हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2024, 06:05 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • प्रमोद महाजन मर्डर केस भी लड़ा
लोकसभा चुनावः बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काटा, कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से टिकट

नई दिल्लीः महाराष्ट्र से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से पूनम महाजन का टिकट काट दिया है और उज्जवल निकम को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें कि अजमल कसाब केस में उज्जवल निकम सरकारी वकील थे और उन्होंने ही कसाब को फांसी की सजा दिलवाई थी. 

निकम ने 26/11 हमले के अलावा मुंबई बम ब्लास्ट केस, गुलशन कुमार मर्डर केस, प्रमोद महाजन मर्डर केस, गेटवे ऑफ इंडिया ब्लास्ट जैसे कई केस लड़े हैं. महाराष्ट्र के जलगांव शहर के एक मराठा परिवार से ताल्लुक रखने वाले मशहूर वकील लनिकम को अब भाजपा ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस गठबंधन ने इस सीट पर वर्षा गायकवाड को टिकट दिया है. बीजेपी नेताओं ने कहा है कि पूनम महाजन के टिकट काटने का निर्णय संगठनात्मक प्रतिक्रिया पर आधारित था. पिछले कुछ समय से अटकलें चल रही थी कि पूनम महाजन का टिकट कटेगा.

पिता की हत्या के वकील थे उज्ज्वल
पूनम महाजन के पिता प्रमोद महाजन की हत्या के मामले में भी उज्जवल निकम ही वकील थे. प्रमोद महाजन की अप्रैल 2006 में एक विवाद के बाद उनके भाई प्रवीण ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पूनम महाजन ने संजय दत्त की बहन को हराकर चुनाव जीता था. मुंबई में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़