RCB vs GT Preview: राशिद और कोहली की होगी भिड़ंत, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

इस सीज़न आरसीबी के लिए पावरप्ले, जबकि जीटी के लिए डेथ गेंदबाज़ी एक चिंता का विषय रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2024, 07:12 PM IST
  • इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर
  • जानें किस टीम का पलड़ा भारी
RCB vs GT Preview: राशिद और कोहली की होगी भिड़ंत, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

नई दिल्लीः अपने दो मैच बाहर खेलने के बाद गुजरात टाइटंस की टीम अपने होमग्राउंड अहमदाबाद में वापसी कर रही है, जहां रविवार को उनका सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. यह मैच जीतकर गुजरात की टीम आईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष चार में वापसी करना चाहेगी, वहीं बेंगलुरु का इरादा जीत की लय को बरकरार रखना होगा. 

शुभमन गिल और अहमदाबाद: एक प्रेम कहानी
गुजरात के कप्तान शुभमन गिल के लिए यह एक मिला-जुला सीज़न रहा है, लेकिन अहमदाबाद वापसी पर वह कमाल कर सकते हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उनका औसत 64 है और उन्होंने यहां पर सिर्फ़ 16 मैचों में 833 रन बनाए हैं. आईपीएल इतिहास में किसी एक मैदान पर 500 रन बनाने वाले किसी भी बल्लेबाज़ के यह चौथे सर्वाधिक रन है.

क्या कोहली और डुप्लेसी को रोक पाएंगे राशिद?
शुरू के कुछ मैचों में ख़ामोश रहने के बाद राशिद ख़ान ने धीरे-धीरे आईपीएल 2024 में भी अपना प्रभाव स्थापित करना शुरू कर दिया है. आरसीबी के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. वह शानदार फ़ॉर्म में चल रहे फ़ाफ़ डुप्लेसी व दिनेश कार्तिक को तीन-तीन बार और आईपीएल 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट कोहली को दो बार आउट कर चुके हैं. हालांकि कोहली उन पर 44 की औसत से रन बनाते हैं.

पावरप्ले और डेथ की लड़ाई
इस सीज़न आरसीबी के लिए पावरप्ले, जबकि जीटी के लिए डेथ गेंदबाज़ी एक चिंता का विषय रहा है. आरसीबी ने आईपीएल 2024 के नौ में से छह मैचों में पहले छह ओवरों के दौरान कम से कम 60 रन दिए हैं, वहीं जीटी के ख़िलाफ़ इस दौरान सिर्फ़ सिर्फ़ आठ रन प्रति ओवर की गति से रन बने हैं.

हालांकि डेथ ओवरों में जीटी की हालत ख़राब दिख रही है. उनके डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ मोहित शर्मा ने इस सीज़न की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अब वह काफ़ी रन ख़र्च कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ उन्होंने 73 रन दे दिए, जो कि आरसीबी इतिहास की सबसे महंगी गेंदबाज़ी है.

पिछले दो सीज़न में जीटी की गेंदबाज़ी डेथ में सर्वश्रेष्ठ थी, लेकिन वे इस सीज़न छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके कारण जीटी स्पेंसर जॉनसन को एकादश में वापस ला सकती है, जिन्होंने इस साल पांच डेथ ओवरों में सिर्फ़ 7.6 की इकॉनमी से रन दिए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़