IPL 2024: ऋषभ पंत ने तोड़ी चुप्पी, बताई क्या है आईपीएल में उनकी प्लानिंग

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं जिसके लिए वह उत्साहित भी हैं लेकिन थोड़ी घबराहट महसूस कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 05:57 PM IST
  • जानें क्या बोले ऋषभ पंत
  • रिकी पोंटिंग ने की सराहना
IPL 2024: ऋषभ पंत ने तोड़ी चुप्पी, बताई क्या है आईपीएल में उनकी प्लानिंग

नई दिल्लीः विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करीब 15 महीने बाद शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का यह कप्तान इससे पहले भावनाओं के गुबार से गुजर रहा है. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं जिसके लिए वह उत्साहित भी हैं लेकिन थोड़ी घबराहट महसूस कर रहे हैं. 

जानिए क्या बोले ऋषभ पंत
उन्होंने टीम के सत्र के पहले मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘घबराया हुआ हूं, उत्साहित हूं, नर्वस हूं, ऐसा सब महसूस कर रहा हूं लेकिन साथ ही खुश भी हूं कि पेशेवर क्रिकेट में वापस खेल रहा हूं. मैं कल अपने पहले मैच में खेलने के लिए उत्साहित हूं. पंत जानते हैं कि पुरानी लय में आने में उन्हें समय लगेगा लेकिन वह एक बार में एक मैच पर ही ध्यान लगाना चाहते हैं. 

कहा-लंबी बल्लेबाजी करना चाहता हूं
उन्होंने विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स के सत्र पूर्व शिविर के बारे में बात करते हुए कहा, ‘हर बार जब भी मैं मैदान पर उतर रहा हूं तो यह बहुत अलग महसूस हो रहा है. मैं जितना हो सके, उतने लंबे समय तक बल्लेबाजी करना चाहता हूं और हर दिन बेहतर होना चाहता हूं. मैं ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहा, बस एक बार में एक दिन के बारे में और अपना शत प्रतिशत देने में ही ध्यान लगा रहा हूं. 

वह टीम के लिए भी चीजें सरल ही रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी ज्यादातर बातचीत बहुत सरल ही है. हम मैदान पर लुत्फ उठाना चाहते हैं, चीजों को पेचीदा नहीं करना चाहते, सभी मैच में शत प्रतिशत देना चाहते हैं. ’’ टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि अगर पंत अपने पहले मैच में थोड़ा घबराहट महसूस कर रहे हैं तो यह अच्छा संकेत है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़