PKL 9: टाइटंस को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, प्लेऑफ से बस एक जीत दूर

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 102वें मैच में पुणेरी पलटन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर तेलुगू टाइटंस को 38-25 के अंतर से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 06:30 AM IST
  • रेडिंग में कमजोर नजर आई टाइटंस
  • पलटन के लिये चमके असलम-मोहित
PKL 9: टाइटंस को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, प्लेऑफ से बस एक जीत दूर

Pro Kabaddi League 2022: पुणेरी पलटन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम  पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 102वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 38-25 के अंतर से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. पलटन की यह 18 मैचों में 12वीं जीत है जबकि टाइटंस को इतने ही मैचों में 16वीं हार मिली है. पलटन की जीत में असलम इनामदार और पंकज मोहित (दोनों 8-8 अंक) -का अहम योगदान रहा. टाइटंस को सिद्धार्थ देसाई की कमी खली क्योंकि उसका कोई भी रेडर सात अंक से अधिक नहीं ले सका. उसके डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 14 अंक जुटाए.

रेडिंग में कमजोर नजर आई टाइटंस 

पलटन ने शुरुआती पांच मिनट में 5-1 की लीड ले ली थी. देसाई की गैरमौजूदगी में टाइटंस का रेडिंग विभाग शुरुआत से ही कमजोर नजर आ रहा था. डिफेंस ने हालांकि लगातार दो अंकों के साथ स्कोर 3-5 किया लेकिन अभिषेक का शिकार कर पुणे के डिफेंस ने लीड फिर 3 की कर दी. जल्द ही पलटन ने टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और परवेश ने असलम का शिकार कर टीम को दो अंक दिलाए. पंकज की अगली रेड पर हालांकि उनका शिकार हो गया. मोहसेन ने फजल का शिकार कर हालांकि हिसाब बराबर कर फासले को दो का कर लिया. 

पलटन के लिये चमके असलम-मोहित

अभिषेक का शिकार कर डिफेंस ने हालांकि फजल को रिवाइव करा लिया. फिर असलम ने विशाल का शिकार कर लीड 4 की कर दी. टाइटंस के लिए फिर सुपर टैकल आन था और अंकित ने पंकज का शिकार कर फासला फिर से 2 कर दिया. फिर डू ओर डाई रेड पर आदर्श ने असलम को आउट किया. चार के डिफेंस में पंकज ने एक बार फिर अंकित का शिकार किया. फिर फजल ने डू ओर डाई रेड पर आदर्श को लपक स्कोर 14-10 हो गया. इसी स्कोर पर हाफ टाइम हुआ. डिफेंस में दोनों को 5-5 अंक मिले जबकि रेड में पलटन को सात जबकि टाइटंस को पांच अंक मिले.

वापसी करने में टाइटंस से हुई बड़ी देर

ब्रेक के बाद पलटन ने टाइटंस को ऑल आउट कर लीड 8 की कर ली और जल्द ही उसे 11 तक ले गए. परवेश और विशाल सुपर टैकल की स्थिति में थे लेकिन पंकज ने दोनों को आउट कर टाइटंस को फिर ऑल आउट कर लीज 16 की कर ली. टाइटंस ने हालांकि लगातार तीन अंक लेकर फासला कम किया. पलटन को फासले का कम होना मंजूर नहीं था. यही कारण था कि उसने स्कोर 32-14 कर न सिर्फ अपनी स्थिति और मजबूत की बल्कि जीत की ओर भी कदम बढ़ाया. इस बीच, टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर अपना ऑलआउट बचाया लेकिन पंकज ने सुपर रेड के साथ फिर वही स्थिति कायम कर दी. 

टाइटंस ने अगली रेड पर आकाश का सुपर टैकल कर ऑलआउट बचा लिया. फिर टाइटंस ने इसके बाद लगातार तीन कामयाब सुपर टैकल के साथ स्कोर 25-36 कर दिया लेकिन समय नहीं होने के कारण टाइटंस के लिए वापसी की संभावना खत्म हो गई थी.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: जीत के साथ मुंबा की प्लेऑफ उम्मीद बरकरार, करो या मरो के मैच में बंगाल को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़