PKL 9 : पुणेरी पलटन की जीत में चमके असलम इनामदार, जयपुर को मात देकर बनी टेबल टॉपर

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 96वें मैच में पुणेरी पलटन ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 39-32 के अंतर से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2022, 10:22 AM IST
  • भवानी ने बचाया जयपुर का ऑलआउट
    देसवाल ने लगाया 12वां सुपर-10
PKL 9 : पुणेरी पलटन की जीत में चमके असलम इनामदार, जयपुर को मात देकर बनी टेबल टॉपर

Pro Kabaddi League 2022: पुणेरी पलटन ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 96वें मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 39-32 के अंतर से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.  पलटन को 17 मैचों में 11वीं जीत मिली जबकि जयपुर को 16 मैचों मे छठी हार मिली. पलटन के लिए असलम इनामदार ने 9, आकाश शिंदे ने 6, मोहित गोयत ने 7 अंक रेड में लिए जबकि सोमवीर ने डिफेंस में चार अंक लिए. जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल (19) बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके.  

भवानी ने बचाया जयपुर का ऑलआउट

शुरुआती 7 मिनट में स्कोर 7-4 से जयपुर के नाम था. अब तक के सारे प्वाइंट रेडरों ने लिए हैं. सोमवीर ने हालांकि देसवाल को लपक डिफेंस का खाता खोला लेकिन उससे पहले देसवाल बोनस ले चुके थे. फिर अंकुश ने मोहित को डैश कर डिफेंस में जयपुर का खाता खोल स्कोर 9-6 कर दिया. राहुल के आउट होने के साथ जयपुर के लिए सुपर टैकल ऑन था. असलम ने दो अंक की रेड के साथ जयपुर को ऑल आउट की ओर धकेला. 9-9 के स्कोर पर भवानी ने दो अंक की रेड के साथ ऑलआउट टाल दिया. देसवाल रिवाइव हो चुके थे.  

देसवाल ने लगाया 12वां सुपर-10

पलटन ने इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ स्कोर बराबर किया और फिर 16वें मिनट में जयपुर को ऑल आउट कर 16-14 की लीड ले ली. आलइन के बाद शिंदे ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ फासला 4 का कर दिया. इसी बीच, देसवाल ने अपना 12वां सुपर-10 पूरा किया. पहला हाफ 20-16 के स्कोर के साथ पलटन के नाम रहा. पलटन ने रेड में 12 और डिफेंस में 4 अंक जुटाए हैं जबकि जयपुर ने रेड में 12 और पांच डिफेंडरों के साथ खेल रहे होने के बावजूद टैकल में 4 अंक ही जुटा सकी है. ब्रेक के बाद मोहित ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 23-18 कर दिया.  

पलटन ने जयपुर को दूसरी बार किया ऑल आउट

फिर पलटन ने जयपुर को दूसरी बार ऑल आउट कर लीड 9 की कर ली. देसवाल ने सात के डिफेंस में फजल को तीसरी बार बाहर कर स्कोर 28-19 कर दिया. असलम ने डू ओर डाई रेड पर बघेरी को बाहर कर फजल को रिवाइव करा लिया. फिर आकाश ने बोनस लिया. फासला 10 का था.  इसके बाद हालांकि देसवाल ने सुपर रेड के साथ जयपुर की वापसी का रास्ता खोल दिया. मोहित की डू ओर डाई रेड पर अंकुश ने गलती कर अंक लुटा दिया. फिर बादल ने देसवाल का एंकल होल्ड कर फजल को रिवाइव कराया और स्कोर 33-24 कर दिया. 

बस एक जीत और पलटन बन जाएगी प्लेऑफ की पहली टीम

लगातार दो अंक लेने के बाद जयपुर के डिफेंस ने असलम की डू ओर डाई रेड पर गलती कर अंक लुटाया. पांच मिनट बचे थे और पलटन को 8 अंक की लीड मिली हुई थी. जयपुर ने लगातार दो अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस 6 कर दिया.  असलम ने हालांकि दो अंक की बेहतरीन रेड के साथ फासला फिर 8 का कर दिया. अजीत को लपक सुपर सब मोहित ने अपना खाता खोला और अपनी टीम की जीत लगभग पक्की कर ली. अब एक और जीत पलटन को प्लेऑफ में ले जाएगी लेकिन जयपुर को अब आगे अपने सभी मैच जीतने होंगे.

इसे भी पढ़ें- श्रीलंकाई क्रिकेट ने एक और खिलाड़ी को किया निलंबित, जानिए क्या किया था गुनाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़