PSL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में जीती इस्लामाबाद युनाइटेड, प्लेऑफ में किया क्वालिफाई

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें सीजन में इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ खेले गये इस मैच में रनों का पीछा करते हुए इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी जिसे ऑलराउंडर फहीम अशरफ के दम पर उसने आसानी से हासिल कर लिया.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 6, 2023, 01:42 PM IST
  • अशरफ ने दिलाई इस्लामाबाद को जीत
  • बाहर होने की कगार पर है क्वेटा ग्लैडिएटर्स
PSL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में जीती इस्लामाबाद युनाइटेड, प्लेऑफ में किया क्वालिफाई

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें सीजन में इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ खेले गये इस मैच में रनों का पीछा करते हुए इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी जिसे ऑलराउंडर फहीम अशरफ के दम पर उसने आसानी से हासिल कर लिया.

लगातार 3 चौके मारकर दिलाई जीत

फहीम अशरफ ने आखिरी ओवर में लगातार तीन चौके लगाये जिसकी मदद से इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को दो विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है. क्वेटा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाये थे जिसके जवाब में इस्लामाबाद की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाकर जीत हासिल की.

अशरफ ने दिलाई इस्लामाबाद को जीत

अशरफ 39 रन बनाकर नाबाद रहे जिन्होंने तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ को पहली तीन गेंद पर तीन चौके लगाये. इस्लामाबाद ने तीन गेंद बाकी रहते आठ विकेट पर 183 रन बनाये  इस्लामाबाद की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है और वह लाहौर कलंदर्स के बाद दूसरे स्थान पर है. कलंदर्स प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी.

बाहर होने की कगार पर है क्वेटा ग्लैडिएटर्स

वहीं क्वेटा सात मैचों में महज दो अंक लेकर बाहर होने की कगार पर है . क्वेटा के लिये नजीबुल्लाह जदरान ने 34 गेंद में 59 रन बनाये जबकि मोहम्मद नवाज ने 44 गेंद में 52 रन की पारी खेली . वहीं इस्लामाबाद के लिये कोलिन मुनरो ने 29 गेंद में 63 रन बनाये जिसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 को लेकर BCCI ने बदला बड़ा नियम, अब विकेट के अलावा इन चीजों के लिये भी मिलेगा DRS

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़