'मैं वैक्सीन नहीं लगावाऊंगा भले हर टूर्नामेंट से बाहर हो जाऊं', US ओपन से बाहर स्टार खिलाड़ी

नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के ड्रॉ जारी होने से कुछ देर पहले गुरुवार को ट्विटर पर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम से हटने की घोषणा की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 09:16 PM IST
  • खुद नोवाक जोकोविच ने किया ऐलान
  • जोकोविच यूएस ओपन से बाहर
'मैं वैक्सीन नहीं लगावाऊंगा भले हर टूर्नामेंट से बाहर हो जाऊं', US ओपन से बाहर स्टार खिलाड़ी

नई दिल्ली: नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे क्योंकि उन्होंने कोविड-19 से बचने के लिए टीकाकरण नहीं किया है और इसलिए उन्हें अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है. 

खुद जोकोविच ने किया ऐलान

जोकोविच ने यूएस ओपन के ड्रॉ जारी होने से कुछ देर पहले गुरुवार को ट्विटर पर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम से हटने की घोषणा की. जोकोविच ने लिखा, ‘‘ अफसोस कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा. मैं सकारात्मक बना रहूंगा और अगली प्रतियोगिता में भाग लेने का इंतजार करूंगा.’’ 

यूएस ओपन फ्लशिंग मीडोज ने सोमवार से शुरू होगा. सर्बिया के 35 वर्षीय जोकोविच ने 21 ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताएं जीती हैं जिनमें यूएस ओपन के तीन खिताब भी शामिल हैं. उन्होंने 2011, 2015 और 2018 में न्यूयॉर्क में खिताब जीते थे. 

खेलने का मौका मिले या ना, मैं वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा- जोकोविच

जोकोविच यूएस ओपन में छह बार उपविजेता भी रहे हैं. पिछले साल एक वर्ष में चारों ग्रैंड स्लैम जीतने का उनका सपना दानिल मेदवेदेव ने यहां फाइनल में तोड़ दिया था. जिन विदेशी नागरिकों ने कोविड-19 का टीका नहीं लगाया है उन्हें अमेरिका या कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है.

नोवाक जोकोविच ने कहा कि भले ही उन्हें कुछ टूर्नामेंट में खेलने से रोका जाए लेकिन वह तब भी टीकाकरण नहीं करवाएंगे. टीकाकरण नहीं होने के कारण ही जोकोविच इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग नहीं ले पाए थे.

इसके अलावा उन्हें उत्तर अमेरिका में कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा. उन्होंने फ्रेंच ओपन में भाग लिया जहां वह क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे. इसके बाद उन्होंने विंबलडन में भाग लिया और खिताब जीता.

ये भी पढ़ें- जानिए अब कहां हैं Asia Cup 2018 के चैंपियन खिलाड़ी, 2 ने लिया संन्यास तो 4 का करियर खत्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़