Major League Cricket: अमेरिकी क्रिकेट लीग में आईपीएल की 3 टीमों ने खरीदी फ्रैंचाइजी, जानें पूरी डिटेल

Major Cricket League: यूएई और साउथ अफ्रीका में शुरू हुई टी20 लीग में हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद अब अमेरिका में शुरू होने जा रही मेजर क्रिकेट टी20 लीग में भारतीय फ्रैंचाइजी मालिकों ने निवेश किया है. दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल में खेलने वाली फ्रैंचाइजियों ने अब 6 टीमों के बीच खेली जाने वाली मेजर क्रिकेट लीग में भी निवेश करते हुए 3 टीमें खरीद ली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 02:45 PM IST
  • जानें किन टीमों में किसने किया निवेश
  • जानें क्या बोली नीता अंबानी
Major League Cricket: अमेरिकी क्रिकेट लीग में आईपीएल की 3 टीमों ने खरीदी फ्रैंचाइजी, जानें पूरी डिटेल

Major Cricket League: यूएई और साउथ अफ्रीका में शुरू हुई टी20 लीग में हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद अब अमेरिका में शुरू होने जा रही मेजर क्रिकेट टी20 लीग में भारतीय फ्रैंचाइजी मालिकों ने निवेश किया है. दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल में खेलने वाली फ्रैंचाइजियों ने अब 6 टीमों के बीच खेली जाने वाली मेजर क्रिकेट लीग में भी निवेश करते हुए 3 टीमें खरीद ली हैं. मेजर टी20 क्रिकेट लीग में दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की फ्रैंचाइजियों ने टीम खरीदी हैं.

जानें किन टीमों में किसने किया निवेश

जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टेक्सास की टीम खरीदी है तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सिएटल ओरकास में निवेश किया है. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद अब मुंबई इंडियंस की फ्रैंचाइजी ने अमेरिका में शुरू होने जा रही मेजर क्रिकेट लीग में न्यूयॉर्क की टीम खरीदी है. मेजर क्रिकेट लीग की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार सारी औपचारिकतायें पूरी करने पर टीम पहली एमएलसी में खेलेगी.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के मालिक जीएमआर समूह ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ सिएटल ओरकास टीम में निवेश किया जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टैक्सास टीम का हिस्सा है.

जानें क्या बोली नीता अंबानी

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी ने कहा मुंबई इंडियंस के परिवार में न्यूयॉर्क टीम का स्वागत करके काफी खुशी हो रही है. अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में भाग लेकर हम मुंबई इंडियंस को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित कर सकेंगे. यह मुंबई इंडियंस के लिये नयी शुरूआत है और मुझे इसका इंतजार है.

इसे भी पढ़ें- UP में मुस्लिम बढ़इयों ने दलित महिला की अर्थी तैयार करने से किया इंकार, बीच फैला तनाव, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़