MLC 2024: मेजर लीग क्रिकेट में रिकी पोंटिंग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस भूमिका में आएंगे नजर

MLC 2024: साल 2024 में अमेरिकी मेजर लीग क्रिकेट का दूसरा एडिशन खेला जाना है. इससे पहले वाशिंगटन फ्रीडम की फ्रेंचाइजी ने बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. रिकी पोंटिंग को यह जगह ग्रेग शेफर्ड के बदले मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2024, 12:08 PM IST
  • मेजर लीग में छह टीमें लेंगी भाग
  • दिल्ली कैपिटल्स से ली थी सलाह
MLC 2024: मेजर लीग क्रिकेट में रिकी पोंटिंग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस भूमिका में आएंगे नजर

नई दिल्लीः साल 2024 में अमेरिकी मेजर लीग क्रिकेट का दूसरा एडिशन खेला जाना है. इससे पहले वाशिंगटन फ्रीडम की फ्रेंचाइजी ने बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. रिकी पोंटिंग को यह जगह ग्रेग शेफर्ड के बदले मिली है. पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं. MLC में भारतीय-अमेरिकी व्यवसायी संजय गोविल के स्वामित्व वाली वाशिंगटन फ्रीडम के साथ पोंटिंग ने दो साल का करार किया है. 

मेजर लीग में छह टीमें लेंगी भाग 
अमेरिकी मेजर लीग के दूसरे एडिशन में कुल छह टीमें भाग लेंगी. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले जुलाई में खेले जाएंगे. MLC में मिली इस बड़ी जिम्मेदारी पर रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैं 2024 में वाशिंगटन फ्रीडम से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं. अमेरिका में क्रिकेट वास्तव में बढ़ रहा है और मैं मेजर लीग क्रिकेट का हिस्सा बनने का इंतजार कर रहा हूं.’ 

दिल्ली कैपिटल्स से ली थी सलाह 
पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने वाशिंगटन फ्रीडम से प्रस्ताव मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों से सलाह ली थी क्योंकि एमएलसी की एक अन्य टीम में इस आईपीएल फ्रेंचाइजी की हिस्सेदारी है. उन्होंने कहा, ‘जब मुझसे पहली बार संपर्क किया गया, तो मैंने सबसे पहले दिल्ली फोन किया और उनसे पूछा कि उन्हें इससे कोई समस्या तो नहीं है. वे (दिल्ली कैपिटल्स) अन्य टीम में अल्पांश शेयरधारक हैं. हालांकि, उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं थी, जो बहुत अच्छी बात है.’ 

फ्रेंचाइजी के सह मालिक हैं सत्या नडेला
दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक जीएमआर ग्रुप की एक अन्य एमएलसी फ्रेंचाइजी सिएटल ऑर्कास में हिस्सेदारी है. माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला सिएटल स्थित फ्रेंचाइजी के सह मालिक हैं. 

ये भी पढ़ेंः कौन हैं भारत को U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने वाले सचिन धास, खून में है कबड्डी और क्रिकेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़