PKL 9: जारी है मौजूदा चैम्पियन दिल्ली का खराब प्रदर्शन, जयपुर ने 4 बार ऑल आउट कर रौंदा

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 75वें मैच में जयपुर ने मौजूदा चैम्पियन दबंग दिल्ली केसी को चार बार ऑलआउट करते हुए 25 अंक की बढ़त के साथ 57-32 के अंतर से हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 06:44 AM IST
  • पहले हाफ में दो बार ऑल आउट हुई दिल्ली
  • जयपुर ने खड़ा किया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर
PKL 9: जारी है मौजूदा चैम्पियन दिल्ली का खराब प्रदर्शन, जयपुर ने 4 बार ऑल आउट कर रौंदा

Pro Kabaddi league 2022: मौजूदा चैम्पियन दबंग दिल्ली केसी को चार बार ऑलआउट करते हुए 25 अंक से हराकर पहले सीजन की चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. जयपुर ने इस मैच में सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया. बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए सीजन के 75वें मैच में जयपुर ने दिल्ली को 57-32 के अंतर से हराया. जयपुर की 13 मैचों में आठवीं जीत है जबकि दिल्ली को 13 मैचों मे सातवीं हार मिली है. 

पहले हाफ में दो बार ऑल आउट हुई दिल्ली

जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल (13) और राहुल चौधरी (13) ने सुपर-10 लगाया जबकि डिफेंस में कप्तान सुनील और साहुल ने चार-चार अंक लिए. दिल्ली के लिए इस सीजन में पहली बार खेल रहे विजय मलिक ने 11 अंक जुटाए जबकि उसके सुपरस्टार रेडर नवीन कुमार सिर्फ 3 अंक ले सके. चार मिनट के बाद स्कोर 4-4 था. जयपुर ने हालांकि नवीन का शिकार करते हुए 2 अंक की लीड ली और फिर दिल्ली को ऑलआउट कर 10-5 की लीड ले ली. दिल्ली के लिए नवीन नहीं चल पा रहे थे लेकिन विजय की वापसी से उसे मजबूती मिली थी. 

ऑलइन के बाद दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले. फिर राहुल को टैकल कर दिल्ली ने स्कोर 8-12 कर दिया. उसका डिफेंस बेहतर खेल रहा था और इस बीच जयपुर के डिफेंस ने नवीन को एक बार फिर लपक लिया. स्कोर 10-14 हो गया था. इसी बीच राहुल ने दिल्ली के डिफेंस को हैरान करते हुए चार अंक की रेड के साथ अपनी टीम को 19-10 की लीड दिला दी. फिर जयपुर ने दिल्ली को दूसरी बार ऑलआउट कर 22-10 की लीड ले ली. राहुल के अलावा देसवाल भी जयपुर के लिए लगातार अंक ले रहे थे. 

जयपुर ने खड़ा किया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

पहला हाफ 27-13 से जयपुर के पक्ष में रहा. उसने रेड में 13 और डिफेंस में 9 अंक लिए जबकि दिल्ली को रेड में 7 और डिफेंस में 5 अंक मिले. जयपुर को ऑलआउट के भी चार अंक मिले. ब्रेक के बाद राहुल ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड किया. जयपुर ने धीरे-धीरे अपनी लीड बढ़ाकर 33-18 कर ली. ब्रेक के बाद दिल्ली को पांच जबकि जयपुर को 6 अंक मिले थे. दिल्ली तीसरी बार ऑलआउट की कगार पर थे लेकिन देसवाल सेल्फ आउट होकर सुपर टैकल हो गए. जयपुर ने हालांकि दिल्ली को ऑलआउट कर 38-20 की लीड ले ली. 

ऑलइन के बाद राहुल ने तीसरे मल्टी प्वाइंट रेड के साथ सुपर-10 पूरा किया. जयपुर ने एक-एक करके दिल्ली को फिर सुपर टैकल की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. फासला 20 अंकों का था. सुपर टैकल की स्थिति में देसवाल डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन लपक लिए गए. रिवाइव होने के बाद देसवाल ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ इसकी भरपाई की और स्कोर 46-26 कर दिया. फिर जयपुर ने दिल्ली को चौथी बार ऑलआउट कर 49-26 की लीड के साथ अपनी सातवीं जीत पक्की कर ली. जयपुर ने इसके बाद सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: नहीं रुक रही तेलुगु टाइटंस की हार की गाड़ी, यूपी योद्धाज ने जीत के साथ हासिल किया तीसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़