IPL 2023: मार्करम के कप्तान बनाने से नाखुश इरफान पठान, बताया इन दो भारतीय खिलाड़ियों को सौंपनी चाहिए थी कमान

IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसे ध्यान में रखते हुए सनराइजर्स हैदाराबाद ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को अपना कप्तान बनाया है, लेकिन भारत के दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान को SRH का यह फैसला पसंद नहीं आया है और उन्होंने फ्रेंचाइजी को आड़े-हाथों लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 12:54 PM IST
  • भारतीय कप्तान के पक्ष में हैं इरफान पठान
  • इन खिलाड़ियों पर है इरफान पठान का इशारा
IPL 2023: मार्करम के कप्तान बनाने से नाखुश इरफान पठान, बताया इन दो भारतीय खिलाड़ियों को सौंपनी चाहिए थी कमान

नई दिल्लीः IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसे ध्यान में रखते हुए सनराइजर्स हैदाराबाद ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को अपना कप्तान बनाया है, लेकिन भारत के दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान को SRH का यह फैसला पसंद नहीं आया है और उन्होंने फ्रेंचाइजी को आड़े-हाथों लिया है. 

भारतीय कप्तान के पक्ष में हैं इरफान पठान
इरफान पठान का कहना है कि सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2023 के लिए किसी भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहिए था न कि विदेशी खिलाड़ी को. उनका मानना है कि पहले से ही टीम में दो भारतीय खिलाड़ी हैं, जो इस पद के लिए काफी अच्छे उम्मीदवार हैं. 

उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए भारतीय कप्तान पर जोर देता हूं. मैं पहले से ही इस पद के लिए दो उम्मीदवारों को देख रहा हूं.' 

इन खिलाड़ियों पर है इरफान पठान का इशारा
हालांकि, इरफान पठान ने अपने ट्वीट में उन दो खिलाड़ियों का नाम तो नहीं लिया, जिन्हें वे कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं, लेकिन उनका इशारा भुवनेश्वर कुमार और मयंक अग्रवाल की ओर हो सकता है. क्योंकि, दोनों खिलाड़ियों के पास आईपीएल का लंबा अनुभव है. हाल ही में मयंक अग्रवाल ने पंजाब किंग्स की कप्तानी भी की है. 

SRH के नौवें कप्तान होंगे एडन मार्करम
बता दें कि दिसंबर 2022 में हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले ही SRH की टीम ने अपने कप्तान और न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था. तब से अनुमान लगाया जा रहा था कि SRH मयंक अग्रवाल या भुवनेश्वर कुमार को टीम की कमान सौंप सकता है लेकिन फ्रेंचाइजी ने एडन मार्करम को टीम का नया कप्तान बनाया. ऐसे में वे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के नौवें कप्तान होंगे.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़