IPL Auction 2024: नीलामी के दौरान ऑक्शनर मल्लिका सागर से हुई बड़ी गलती, इस खिलाड़ी की हो गई बल्ले-बल्ले

IPL Auction 2024 Live: दुबई में आईपीएल की नीलामी चल रही है. इसमें मल्लिका सागर ऑक्शनर की भूमिका में हैं. वह आईपीएल की पहली महिला नीलामीकर्ता हैं. उन्होंने इस साल महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में भी ऑक्शनर की भूमिका निभाई थी. हालांकि उन्हें करीब 25 साल से नीलामी कराने का अनुभव है लेकिन दुबई में हो रही आईपीएल नीलामी के दौरान उनसे गलती हो गई. इससे रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की टीम को 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 07:16 PM IST
  • अल्जारी जोसेफ पर लग रही थी बोली
  • जानिए मल्लिका सागर से क्या गलती हुई
IPL Auction 2024: नीलामी के दौरान ऑक्शनर मल्लिका सागर से हुई बड़ी गलती, इस खिलाड़ी की हो गई बल्ले-बल्ले

नई दिल्लीः IPL Auction 2024 Live: दुबई में आईपीएल की नीलामी चल रही है. इसमें मल्लिका सागर ऑक्शनर की भूमिका में हैं. वह आईपीएल की पहली महिला नीलामीकर्ता हैं. उन्होंने इस साल महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में भी ऑक्शनर की भूमिका निभाई थी. हालांकि उन्हें करीब 25 साल से नीलामी कराने का अनुभव है लेकिन दुबई में हो रही आईपीएल नीलामी के दौरान उनसे गलती हो गई. इससे रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की टीम को 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया.

अल्जारी जोसेफ पर लग रही थी बोली
दरअसल वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के लिए बोली लग रही थी. 1 करोड़ बेस प्राइस वाले अल्जारी जोसेफ के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने सबसे पहले बोली लगाई थी. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स भी उन्हें खरीदने की होड़ में लगी थी.  बोली 3 करोड़ रुपये तक जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स रेस से पीछे हट गई. 

जानिए मल्लिका सागर से क्या गलती हुई
इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रेस में जुड़े. जब बोली 6.40 करोड़ रुपये पहुंची तो आरसीबी ने पैडल उठाया. यहां पर मल्लिका सागर को 6.60 करोड़ रुपये बोलने थे लेकिन उन्होंने गलती से 6.80 करोड़ रुपये बोल दिए. इससे अल्जारी जोसेफ को 20 करोड़ रुपये का फायदा हुआ तो आरसीबी को नुकसान. हालांकि बोली यहीं नहीं रुकी. ये 11.50 करोड़ रुपये तक गई और इस खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया है.

इसके साथ ही अल्जारी जोसेफ दूसरे सबसे महंगे कैरेबियाई खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे महंगे निकोलस पूरन हैं जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क
वहीं इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. मिचेल स्टार्क की बोली से कुछ देर पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर बोली लगी थी. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था.

जहां मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं तो वहीं पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़िएः IPL Auction 2024: कौन हैं Sameer Rizvi, जिन्हें CSK ने शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र से ज्यादा रकम में खरीदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़