IPL Auction 2023 Date: सामने आई आईपीएल 2023 के खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख, जानें कब और कहां होगा आयोजित

IPL Auction 2023 Date: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग IPL के 16वें सीजन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की नीलामी के लिये तारीख का ऐलान कर दिया गया है और इसके मेजबान शहर का नाम भी हैरान करने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2022, 10:27 AM IST
  • सामने आई नीलामी ती तारीख
  • मेजबानी के लिये 7 शहरों में हुई प्रतिस्पर्धा
IPL Auction 2023 Date: सामने आई आईपीएल 2023 के खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख, जानें कब और कहां होगा आयोजित

IPL Auction 2023 Date: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग के 16वें सीजन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से साल 2008 से हर साल आयोजित की जाने वाली टी20 लीग के 16वें सीजन की तैयारियां इस समय जोरों पर है, जिसको लेकर आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने सभी टीमों को अपनी रिटेन लिस्ट जारी करने का आदेश दिया है, जिसकी आखिरी तारीख 15 नवंबर है.

सामने आई नीलामी ती तारीख

इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख सामने आ गई है जो कि रिपोर्ट के अनुसार इस साल 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित की जाएगी. बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि इस बार की नीलामी का आयोजन टर्की में किया जा सकता है.

हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए साफ किया कि 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस नीलामी की मेजबानी की दौड़ में तुर्की का शहर इस्तांबुल, बेंगलुरु, नयी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद भी शामिल थे लेकिन बीसीसीआई ने केरल के तटीय शहर को चुना. 
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘लॉजिस्टिक जरूरतों और तारीखों को देखते हुए कोच्चि सबसे उपयुक्त विकल्प है.’ 

मेजबानी के लिये 7 शहरों में हुई प्रतिस्पर्धा

पिछली नीलामी के उलट आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों की कम संख्या में नीलामी होगी. आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी टीमों को पहले ही 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही 2023 सत्र के लिए खिलाड़ियों पर खर्च करने वाली रकम को 90 से बढ़ाकर 95 करोड़ रुपये किए जाने की संभावना है. 

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: क्या भुवनेश्वर से खौफ खाते हैं जोस बटलर, दूसरे सेमीफाइनल से पहले भारत को दी चेतावनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़