IPL 2024 से पहले SRH में बड़ा बदलाव, एडन मार्करम से छीनी कप्तानी, जानें कौन बना नया स्कीपर

IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत हो रही है. इस साल आईपीएल का 17वां एडिशन खेला जाना है. इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस बात की जानकारी खुद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दी गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 4, 2024, 01:33 PM IST
  • एडन मार्करम से छीनी SRH की कप्तानी
  • आईपीएल 2023 में खराब था प्रदर्शन
IPL 2024 से पहले SRH में बड़ा बदलाव, एडन मार्करम से छीनी कप्तानी, जानें कौन बना नया स्कीपर

नई दिल्लीः IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत हो रही है. इस साल आईपीएल का 17वां एडिशन खेला जाना है. इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस बात की जानकारी खुद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दी गई है. 

एडन मार्करम से छीनी SRH की कप्तानी
पैट कमिंस को यह जिम्मेदारी आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे एडन मार्करम के बदले सौंपी गई है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को आईपीएल 2024 की नीलामी में 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसके साथ ही कमिंस आईपीएल की इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले दूसरे खिलाड़ी बने थे. पैट कमिंस के नेतृत्व में ही ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही भारत में खेले वनडे वर्ल्ड का खिताब जीता है. 

KKR और DC की ओर से खेल चुके हैं कमिंस 
सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, ‘हमारे नए कप्तान पैट कमिंस.’ बता दें कि पैट कमिंस इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की तरफ से भी आईपीएल में खेल चुके हैं. 

आईपीएल 2023 में खराब था प्रदर्शन
बता दें कि आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टीम टूर्नामेंट के 14 में से सिर्फ चार लीग मैचों में ही हैदराबाद को जीत मिली थी. लिहाजा टीम आईपीएल 2023 के प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान यानी 10वें नंबर पर रही थी. तब हैदराबाद की कप्तानी एडन मार्करम के हाथों में थी. 

पैट कमिंस हुए SRH के कप्तान
पिछले सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए हैदराबाद ने एडन मार्करम से कप्तानी छीन ली है और पैट कमिंस को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. ऐसे में पैट कमिंस के ऊपर हैदराबाद का परचम लहराने की जिम्मेदारी होगी. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: कप्तान धोनी के लिए बुरी खबर! पिछले सीजन का CSK का सबसे सफल बल्लेबाज का बाहर होना तय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़