RCB के वो खिलाड़ी जिनकी IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में हो सकती है अदला-बदली, रिलीज होंगे ये प्लेयर्स

IPL 2023 Retention Royal Challengers Bangalore: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 02:52 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
RCB के वो खिलाड़ी जिनकी IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में हो सकती है अदला-बदली, रिलीज होंगे ये प्लेयर्स

IPL 2023 Retention Royal Challengers Bangalore: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. उल्लेखनीय है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास फिलहाल 5.45 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. 

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- लवनिथ सिसोदिया, शेरफेन रदरफोर्ड, डेविड विली, कर्ण शर्मा, जेसन बेहरेनडॉर्फ.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- सुयश प्रभुदेसाई, सिद्धार्थ कौल, शेरफेन रदरफोर्ड, कर्ण शर्मा, जेसन बेहरेनडॉर्फ. 

आईपीएल 2022 के बाद Royal Challengers Bangalore की टीम-

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, लवनिथ सिसोदिया (चोटिल होने के बाद रजत पाटीदार ने किया रिप्लेस), डेविड विली.

इसे भी पढ़ें- KKR के वो खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में कर सकते हैं ट्रेड, रिलीज होंगे ये प्लेयर्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़