IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 01:08 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

जानें कितना बचा है पर्स में पैसा

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें पंजाब किंग्स की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास फिलहाल 8.45 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- अथर्व टायदे, वैभव अरोड़ा, शाहरुख खान, बेनी हॉवेल, ओडियन स्मिथ.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट-  बलतेज सिंह ढांडा, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, बेनी हॉवेल, ओडियन स्मिथ. 

आईपीएल 2022 के बाद पंजाब किंग्स की टीम-

मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़ , वैभव अरोड़ा, ऋतिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व टायडे, भानुका राजपक्षे, बेनी हॉवेल.

इसे भी पढ़ें- CSK के वो खिलाड़ी जो IPL 2023 की नीलामी से पहले हो सकते हैं ट्रेड, इन्हें कर सकती है रिलीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़