वो खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 की नीलामी से पहले लखनऊ सुपरजाएंटस कर सकती है ट्रेड, इन पर मंडराया रिलीज का खतरा

IPL 2023 Retention Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 04:12 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
वो खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 की नीलामी से पहले लखनऊ सुपरजाएंटस कर सकती है ट्रेड, इन पर मंडराया रिलीज का खतरा

IPL 2023 Retention Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. उल्लेखनीय है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के पास फिलहाल 5 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. 

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- अंकित राजपूत, मनन वोहरा, शाहबाज़ नदीम, एंड्रयू टाय, मनीष पांडे.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- अंकित राजपूत, शाहबाज नदीम, एविन लुईस, एंड्रयू टाय, मनीष पांडे. 

आईपीएल 2022 के बाद Lucknow Super Giants की टीम-

केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, क्रुनाल पांड्या, मार्क वुड (चोटिल होने के बाद एंड्रयू टाई ने किया रिप्लेस), अवेश खान, अंकित राजपूत, के गौतम, दुशमंता चमीरा, शाहबाज़ नदीम , मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बदौनी, काइल मेयर्स, करण शर्मा, एविन लुईस, मयंक यादव, बी साई सुदर्शन.

इसे भी पढ़ें- गुजरात टाइटंस के वो खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में कर सकते हैं बाहर, ये प्लेयर्स होंगे रिलीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़