IPL2023: इस भारतीय की जगह हैदराबाद ने विदेशी प्लेयर को सौंपी कप्तानी

IPL2023: सनराइजर्स हैदाराबाद के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि आईपीएल 2023 के लिए SRH ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है. आईपीएल 2023 के लिए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को SRH ने कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. इस बात की जानकारी सनराइजर्स हैदाराबाद ने ट्वीट करके दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 01:23 PM IST
  • SRH ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • SRH के नौवें कप्तान होंगे एडन मार्करम
IPL2023: इस भारतीय की जगह हैदराबाद ने विदेशी प्लेयर को सौंपी कप्तानी

नई दिल्लीः IPL2023: सनराइजर्स हैदाराबाद के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि आईपीएल 2023 के लिए SRH ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है. आईपीएल 2023 के लिए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को SRH ने कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. इस बात की जानकारी सनराइजर्स हैदाराबाद ने ट्वीट करके दी है. 

साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसमें SRH की टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल से करेगी. पहले मैच में SRH का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा. 

SRH ने ट्वीट कर दी जानकारी
एडन मार्करम को टीम की कप्तानी सौंपने के बाद सनराइजर्स हैदाराबाद ने ट्वीट किया, 'कप्तान का इंतजार अब खत्म हुआ. टीम के नए कप्तान ऐडन मार्करम को नमस्ते कहें.' एडन मार्करम ने हाल ही में खेली गई साउथ अफ्रीकी टी20 लीग में अपनी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप को चैंपियन बनाया था. सनराइजर्स ईस्टर्न केप और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों के मालिक एक ही हैं. 

SRH के नौवें कप्तान होंगे एडन मार्करम
बता दें कि दिसंबर 2022 में हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले ही SRH की टीम ने अपने कप्तान और न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था. तब से अनुमान लगाया जा रहा था कि SRH मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंप सकता है लेकिन फ्रेंचाईजी ने एडन मार्करम को टीम का नया कप्तान बनाया. एडन मार्करम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के नौवें कप्तान होंगे. 

शानदार है एडन मार्करम का IPL करियर
वहीं, एक नजर एडन मार्करम के अभी तक के आईपीएल करियर पर डालें तो मार्करम ने आईपीएल में कुल 20 मैच खेले हैं. इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. मार्करम ने 40.54 की औसत से 527 रन बनाए हैं. इनमें तीन अर्धशतक शामिल रहे हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में मार्करम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने 14 मैचों में कुल 381 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने एडन मार्करम को 2.60 करोड़ की बोली लगाकर अपने टीम में शामिल किया था. 

31 मार्च को खेला जाएगा IPL का पहला मुकाबला
आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है. इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान कुल 74 मैच खेले जाएंगे. इनमें 70 लीग मैच और चार प्लेऑफ मैच होंगे. वहीं, सीजन का फाइनल मैच 28 मई को खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः SRH IPL 2023 Schedule: बिना विलियमसन राजस्थान से भिड़ेगी हैदराबाद, देखें कैसी है सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़