IND vs USA: जडेजा, दुबे का कटेगा पत्ता! इस खतरनाक गेंदबाज की हो सकती है एंट्री, देखें- भारत-अमेरिका की संभावित प्लेइंग 11

IND vs USA Probable Playing 11: कुलदीप यादव के टीम में वापसी की उम्मीद है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके लिए कौन जगह बनाता है. यानी कौन टीम से बाहर होता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 12, 2024, 08:38 AM IST
  • प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव
  • अमेरिका के प्रदर्शन पर एक नजर
IND vs USA: जडेजा, दुबे का कटेगा पत्ता! इस खतरनाक गेंदबाज की हो सकती है एंट्री, देखें- भारत-अमेरिका की संभावित प्लेइंग 11

IND vs USA Probable Playing 11: कैंपेन की शानदार शुरुआत के बाद, भारत बुधवार को न्यूयॉर्क में ग्रुप ए के मैच में सह-मेजबान USA का सामना करके टी20 विश्व कप में जीत की लय को जारी रखना चाहेगा. पाकिस्तान को हराने के बाद USA को पहले ही जायंट किलर का टैग मिल चुका है और अब एक और एशियाई दिग्गज टीम उनके सामने है. दोनों टीमें ग्रुप ए में अंक तालिका में शीर्ष पर हैं और सुपर 8 चरण में जाने के लिए तैयार हैं. बुधवार का मुकाबला जो भी जीतेगा, वह अगले दौर में पहुंच जाएगा.

रोहित शर्मा एंड कंपनी ने टूर्नामेंट के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज करके शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा मुकाबला उनके लिए आसान नहीं रहा.

भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह दिन बहुत खराब रहा, क्योंकि ऋषभ पंत के अलावा कोई भी अन्य पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका. पंत ने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए और भारत ने 119 रन बनाए, जो आधे समय में औसत से कम लग रहा था. हालांकि, जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने कम स्कोर पर भी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और पाकिस्तान को 20 ओवरों में 113/7 पर रोक दिया.

प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव
ग्रुप ए में अगले मुकाबले के लिए तालिका में शीर्ष पर चल रही टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती हैं. कुलदीप यादव के टीम में वापस आने की उम्मीद है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके लिए कौन जगह बनाता है. रविंद्र जडेजा या किसी एक तेज गेंदबाज को बुधवार को आराम दिया जा सकता है.

भारत की प्लेइंग इलेवन
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

अमेरिका के प्रदर्शन पर नजर
अमेरिका ने मौजूदा टी20 विश्व कप में एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उसने अपने पहले दो मैचों में कनाडा और पाकिस्तान को हराया है. 

उन्होंने सुपर ओवर में एशियाई दिग्गज पाकिस्तान को हराया. भारत में जन्मे तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी की. नेत्रवलकर अब भारत के खिलाफ अपनी गेंदबाजी का हुनर ​​दिखाना चाहेंगे, जिसके लिए उन्होंने पहले अंडर-19 क्रिकेट खेला था.

USA की प्लेइंग इलेवन
USA की संभावित प्लेइंग इलेवन: स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नॉस्टुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़