IND vs IRE: बुमराह हुए पास, आयरलैंड दौरा रहा खास... भारत ने जीती टी20 सीरीज

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच बुधवार को मलाहाइड में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. लगातार बारिश के चलते बुधवार को आयोजन स्थल पर खेल नहीं हो सका.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2023, 08:44 AM IST
  • पहला टी20 मैच दो रन से जीता
  • दूसरे में भी आयरलैंड को हराया
IND vs IRE: बुमराह हुए पास, आयरलैंड दौरा रहा खास... भारत ने जीती टी20 सीरीज

नई दिल्लीः IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच बुधवार को मलाहाइड में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. लगातार बारिश के चलते बुधवार को आयोजन स्थल पर खेल नहीं हो सका.

आउटफील्ड गीला होने से नहीं हुआ मैच
पांच ओवर के मैच के लिए खेल को स्थानीय समयानुसार शाम 6.47 बजे शुरू करने की जरूरत थी. जैसे ही बारिश रुकी तो कवर हटाए गए. खिलाड़ियों के मैदान पर आने से मैच होने की कुछ उम्मीद जगी, लेकिन आउटफील्ड पर बहुत सारे गीले पैच होने के कारण, किसी भी खेल की संभावना नहीं थी.

जब भारतीय टीम ग्रुप पिक्चर के लिए एक साथ आई तो कप्तान जसप्रीत बुमराह ने ट्रॉफी ली और रिंकू सिंह को सौंपी. हालांकि मैच रद्द होने के बाद धूप खिल गई. 

पहला टी20 मैच दो रन से जीता
सीरीज में भारत ने डीएलएस मैथड से पहला टी20 मैच दो रन से जीता था. बुमराह ने अपने मैच में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. पीठ की चोट के कारण लगभग 11 महीने तक बाहर रहने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

दूसरे में भी आयरलैंड को हराया
दूसरे मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक के साथ भारत की पारी को आगे बढ़ाया, जबकि संजू सैमसन और रिंकू सिंह ने प्रभावशाली पारियां खेलकर भारत को 185-5 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया, जिससे उनके लिए आयरलैंड को हराने का आधार तैयार हुआ, जो केवल 152 बना सका.

एशिया कप में भिड़ेंगे भारत-पाक
भारत का अगला अंतरराष्ट्रीय आयोजन 2023 एशिया कप है. वे 4 सितंबर को नेपाल से खेलने से पहले 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. भारत के ग्रुप ए के दोनों मैच पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में पहुंचेंगी, जहां वे कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में तीन और गेम खेलेंगे, जो 17 सितंबर को फाइनल की भी मेजबानी करेगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी वनडे सीरीज
छह-टीम टूर्नामेंट के समापन के बाद भारत 22-27 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा, इससे पहले कि वह 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पुरुष एकदिवसीय विश्‍व कप अभियान की शुरुआत करेगा.

यह भी पढ़िएः ODI WC में इन टीमों से टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच, शेड्यूल हुआ जारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़