IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है. खबर आ रही है कि कंगारू टीम के तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 6, 2023, 03:37 PM IST
  • झाई रिचर्डसन को हुआ हैमस्ट्रिंग इंजरी
  • 4 जनवरी के बाद नहीं खेला क्रिकेट
IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है. खबर आ रही है कि कंगारू टीम के तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

झाई रिचर्डसन को हुआ हैमस्ट्रिंग इंजरी
दरअसल, झाई रिचर्डसन को बिग बैस लीग के हालिया सीजन में हैमस्ट्रिंग इंजरी की समस्या हुई थी. इस कारण वे बिग बैस लीग के फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे. साथ ही मार्श कप और शेफील्ड शील्ड जैसे मैचों में भी नहीं खेल पाए हैं. 

4 जनवरी के बाद नहीं खेला क्रिकेट
झाई रिचर्डसन ने 4 जनवरी के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच जून 2022 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तौर पर खेला था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि वे भारत में होने वाले वनडे सीरीज तक फिट हो जाएंगे. लिहाजा उन्हें वनडे सीरीज की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. 

4 ओवर के बाद हुई इंजरी
भारत के खिलाफ अपनी तैयारियों को परखने के लिए रिचर्डसन पर्थ में 50 ओवर का एक मैच खेलने उतरे, लेकिन इस दौरान वे बस 4 ओवर ही गेंदबाजी कर सके. उसके बाद उन्हें इंजरी हो गई और स्कैन के लिए ले जाया गए. इस दौरान उन्होंने अपने डाले गए 4 ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

नाथन एलिस को किया गया टीम में शामिल
वहीं, झाई रिचर्डसन के बाहर हो जाने के बाद उनकी जगह पर नाथन एलिस को शामिल किया गया है. नाथन एलिस अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे मैचों में 3 विकेट्स तो टी20 मैचों में 15 विकेट्स चटकाए हैं. 

मुंबई इंडियंस को लगेगा झटका
झाई रिचर्डसन की चोट अगर गंभीर होती है तो आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस को भी तगड़ा झटका लगेगा. मुंबई इंडियंस ने इस तेज गेंदबाज को 1.5 करोड़ रुपये की राशि खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया था.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS, 4th Test: आखिरी मैच में कैसे जीतेगी ऑस्ट्रेलिया, एलेक्स कैरी ने बताया जीत का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़