IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर क्यों हुए केएल राहुल? जानें

IND vs AFG T20 series: मंगलवार 11 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर BCCI की ओर से खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. अफगानिस्तान के खिलाफ जारी स्क्वाड में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 8, 2024, 02:55 PM IST
  • KL राहुल को नहीं किया गया कंसीडर
  • सलामी बल्लेबाज के रूप में की है बल्लेबाजी
IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर क्यों हुए केएल राहुल? जानें

नई दिल्लीः मंगलवार 11 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर BCCI की ओर से खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. अफगानिस्तान के खिलाफ जारी स्क्वाड में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में आइए जानते हैं अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल को मौका क्यों नहीं मिला. 

KL राहुल को नहीं किया गया कंसीडर
केएल राहुल के अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर होने के बाद तरह-तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. कई लोगों का कहना है कि टी20 टीम के लिए केएल राहुल को कंसीडर नहीं किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केएल राहुल को तीन मैचों की टी20 सीरीज में इसलिए शामिल नहीं किया गया, क्योंकि सेलेक्टर्स ने ओपनिंग और मध्य क्रम दोनों स्थानों के लिए अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया है.  

सलामी बल्लेबाज के रूप में की है बल्लेबाजी
केएल राहुल ने अभी तक अधिकांश मैचों में बतौर सलामी बल्लेबाज या मिडिल ऑर्डर के लिए बल्लेबाजी की है. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टॉप या मिडिल ऑर्डर के लिए अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टीम में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के उभरने के बाद टीम में दो ओपनिंग स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा कठिन हो गई है. 

रोहित-कोहली की टीम में वापसी
इसके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी से बैटिंग ऑर्डर में टॉप पर को ही स्पॉट खाली नहीं है. ऐसे में कुछ एक्सपर्ट अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के बाहर होने के पीछे की वजह यही बता रहे हैं. 

भारत बनाम अफगानिस्तान पहला टी20 मैच- मंगलवार 11 जनवरी शाम 7 बजे मोहाली. 
भारत बनाम अफगानिस्तान दूसरा टी20 मैच- रविवार 14 जनवरी शाम 7 बजे इंदौर. 
भारत बनाम अफगानिस्तान तीसरा टी20 मैच- बुधवार 17 जनवरी शाम 7 बजे बेंगलुरु. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका! मोहम्मद शमी हो सकते हैं टीम से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़