IND vs PAK: पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद हरमनप्रीत ने खोला बड़ा राज, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था. भारत ने जेमिमा के नाबाद 53 और रिचा के नाबाद 31 रन की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 11:46 PM IST
  • जानिए क्या बोलीं हरमनप्रीत कौर
  • भारतीय टीम ने 7 विकेट से पाक को हराया
IND vs PAK: पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद हरमनप्रीत ने खोला बड़ा राज, जानिए क्या कहा

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 विश्व कप में अपने पहले मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स और रिचा घोष की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस भी खिलाड़ी को मौका मिल रहा है वह अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

जेमिमा ने खेली अर्धशतकीय पारी
पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था. भारत ने जेमिमा के नाबाद 53 और रिचा के नाबाद 31 रन की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की. हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा,‘‘जेमिमा और रिचा ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाज़ी की. सभी खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं. जिसको भी मौक़ा मिल रहा है, वह बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है.

जानिए हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा
उन्होंने कहा,‘‘प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है, प्रतिद्वंद्वी कोई भी हो, लेकिन निश्चित रूप से पाकिस्तान के ख़िलाफ मैच बड़ा होता है. (अगले मैच से पहले) हम नेट्स पर कुछ समय बिताना पसंद करेंगे. हम कुछ चीज़ों पर काम करना चाहते हैं.’’ पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मरूफ ने कहा कि उनकी टीम ने गेंदबाजी में कुछ गलतियां की जिसका टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा. 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने आज अच्छा खेल दिखाया. हालांकि हमने गेंदबाज़ी में कई ग़लतियां भी की. हमने अच्छी बल्लेबाज़ी, जिस खिलाड़ी को जो भूमिका दी गई थी उसने उसे अच्छी तरह से निभाया.’’ जेमिमा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. उन्होंने अपनी पारी अपने माता पिता को समर्पित की. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत अक्षर पटेल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा,‘‘मैं यह जानती थी हमें एक बढ़िया साझेदारी चाहिए. मेरे माता-पिता यहां हैं और मैं अपनी इस पारी को उन्हें समर्पित करना चाहती हूं. मुझे पता था कि अगर हम आखिर तक टिके रहते हैं तो हमें आसानी से जीत मिल जाएगी. हमें पता था कि वे ढीली गेंदें फेकेंगी और हमने उसका पूरा फ़ायदा उठाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़