ICC ने जारी की 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर, जानें किन 2 भारतीयों को मिली जगह

ICC Men's ODI Team of the Year 2022: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से हर साल खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिये दिये जाने वाले अवॉर्ड्स के विजेताओं का नाम घोषित कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 02:26 AM IST
  • सिराज-अय्यर को मिली टीम में जगह
  • ऐसी है 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर
ICC ने जारी की 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर, जानें किन 2 भारतीयों को मिली जगह

ICC Men's ODI Team of the Year 2022: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से हर साल खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिये दिये जाने वाले अवॉर्ड्स के विजेताओं का नाम घोषित कर दिया गया है. आईसीसी ने साल 2022 की टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान करने के बाद अब वनडे टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दिया गया है.

सिराज-अय्यर को मिली टीम में जगह

आईसीसी की ओर से जारी की गई इस पुरुष वनडे टीम ऑफ द ईयर में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों का नाम नहीं है और न ही सूर्यकुमार यादव शामिल है. आईसीसी की ओर से जारी की गई इस टीम में भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है.

ऐसी है 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर

साल 2022 की पुरुष वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और एडम जम्पा, वेस्टइंडीज के शाई होप, न्यूजीलैंड के टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज और वेस्ट इंडीज के अल्जारी जोसेफ के नामों को शामिल किया गया है.

जानें कैसा रहा 2022 में अय्यर का प्रदर्शन

वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल होने वाले भारतीयों की बात करें तो श्रेयस अय्यर ने साल 2022 में 50 ओवर्स के प्रारूप में भारत के लिये सबसे शानदार प्रदर्शन किया और मध्यक्रम में नंबर 4 पर खेलते हुए 17 मैचों में शिरकत की और 55.69 की औसत से 724 रन बनाए. इस दौरान अय्यर का स्ट्राइक रेट 91.52 रहा, जिसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल थे. 

जानें कैसा रहा 2022 में सिराज का प्रदर्शन

वहीं  तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है और साल 2022 में अपने स्किल्स को विकसित किया है. चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर चल रहे हैं और सिराज उनकी गैर मौजूदगी को खलने नहीं दे रहे हैं. सिराज ने नई और पुरानी दोनों ही गेंदों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किये हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 4.62 रही तो वहीं पर 23.50 की औसत से विकेट हासिल किये हैं.

साल 2022 में मोहम्मद सिराज का बेस्ट प्रदर्शन 29 रन देककर 3 विकेट लेना रहा. आपको बता दें कि आईसीसी का वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 भारत में खेला जाने वाला है, ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह पक्की करने की ओर बढ़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Hockey World CUp 2023: आखिरी मिनट के थ्रिलर में जीत ऑस्ट्रेलिया ने 12वीं बार सेमीफाइनल में किया क्वालिफाई, बेल्जियम ने न्यूजीलैंड को रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़