फीफा फैन्स के लिये खुशखबरी, फिर शुरू हुई विश्व कप 2022 के टिकटों की बिक्री

FIFA World Cup 2022, Qatar: 5 जुलाई से 16 अगस्त तक के बिक्री लेग के दौरान, कुल 520,532 टिकट बेचे गए, फीफा ने कहा, खरीदे गए टिकटों की कुल संख्या 2.45 मिलियन तक पहुंच गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 07:56 AM IST
  • टिकट को लेकर फैन्स की है अलग-अलग प्रतिक्रिया
  • 16 अगस्त तक 5.5 लाख लोगों ने खरीदी थी टिकट
फीफा फैन्स के लिये खुशखबरी, फिर शुरू हुई विश्व कप 2022 के टिकटों की बिक्री

FIFA World Cup 2022, Qatar: कतर में 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में खेले जाने वाले फीफा विश्व कप 2022 के लिए टिकटों की बिक्री 27 सितंबर को 11.00 सीईएसटी, दोपहर 12.00 दोहा समय (2.30 बजे आईएसटी) पर फिर से शुरु होगी. कई फैन्स इस घोषणा से उत्साहित हैं. दोहा की रहने वाली शमीर्ली दत्ता गुप्ता टिकट के इंतजार में हर दूसरे दिन अपना फीफा ऑनलाइन खाता खोल रही थीं. गुप्ता ने कहा, मैंने पहले लेग के दौरान टिकट खरीदे, लेकिन दूसरे लेग के दौरान मैं भाग्यशाली नहीं थी. मेरा मानना है कि क्वार्टर, सेमीफाइनल और फाइनल के सभी टिकट बिक चुके हैं. संभवत: ग्रुप स्टेज मैचों के लिए अधिक कीमत वाले टिकट बचे हैं.

टिकट को लेकर फैन्स की है अलग-अलग प्रतिक्रिया

दोहा में एक अमेरिकी स्कूल में काम करने वाले भारतीय वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षक ने कहा, श्रेणी 4 के टिकटों में से प्रत्येक की कीमत क्यूआर 500 है. मैं देखूंगा कि क्या मुझे सस्ती टिकट मिल सकती हैं. फिफा.कॉम पर ऑनलाइन टिकट बिक्री 18 दिसंबर को टूनार्मेंट के अंत तक जारी रहेगी. पाकिस्तानी नागरिक आमना परवेज राव 27 सितंबर को दोपहर दोहा के समय बुकिंग शुरू होने के बाद ऑनलाइन टिकट खरीदने के लिए उत्साहित है. कतर विश्वविद्यालय के संपादक राव ने कहा, काश मैं क्यूआर 35 की कीमत पर टिकट खरीद सकता.

आयोजकों के मुताबिक मिडिल ईस्ट में खेले जाने वाले पहले फीफा वल्र्ड कप के लिए टिकटों की मांग लगातार होती रही है. कतर पर्यटन चुंबक दुबई की सीमा में है, जो टूनार्मेंट के लिए तैयार है, जिसके दुनिया भर से एक मिलियन से अधिक प्रशंसकों के आने की उम्मीद है. कतर की खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) जैसे सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान ने कतर एयरवेज के केंद्र दोहा के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ा दी है. कतरी कैरियर ने दुबई से और दुबई से शटल उड़ानों को शेड्यूल करके टूनार्मेंट के दौरान परिचालन में तेजी लाने की घोषणा की है.

16 अगस्त तक 5.5 लाख लोगों ने खरीदी थी टिकट

5 जुलाई से 16 अगस्त तक के बिक्री लेग के दौरान, कुल 520,532 टिकट बेचे गए, फीफा ने कहा, खरीदे गए टिकटों की कुल संख्या 2.45 मिलियन तक पहुंच गई. स्टेडियमों तक पहुंचने और कतर में प्रवेश पाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय टिकट धारकों को हया कार्ड (डिजिटल और भौतिक रूप में उपलब्ध एक टूनार्मेंट आईडी) के लिए आवेदन करना आवश्यक है. कार्ड अंतरराष्ट्रीय प्रशंसकों के लिए वीजा के रूप में काम करेगा और उन्हें कतर में एकाधिक प्रवेश और सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान के लिए वीजा मुक्त यात्रा प्रदान करेगा.

एक हया कार्ड दर्शकों को मैच के दिनों में मुफ्त सार्वजनिक परिवहन के साथ-साथ फैन्स क्षेत्रों में प्रवेश जैसे कई अन्य लाभों के लिए भी सक्षम करेगा. कतर, जहां अधिकारी भव्य आयोजन की तैयारियों में व्यस्त हैं, उन्होंने 1 नवंबर से 22 दिसंबर तक आगंतुकों के प्रवेश (मैच टिकट और हया कार्ड के बिना) को निलंबित कर दिया है. पहले घोषित 1 प्लस 3 पॉलिसी के तहत, एक हया कार्ड धारक प्रति व्यक्ति क्यूआर 500 का शुल्क देकर देश में तीन गैर-टिकट धारकों की मेजबानी कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 2022: नागपुर में पंत से पहले क्यों खेलने आए दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा ने बताई असली वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़