यह दिग्गज खिलाड़ी लिख रहा अपनी आत्मकथा, धोनी को लेकर खुलेंगे कई 'राज'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी की आत्मकथा अगले महीने जारी होगी जिसमें खेल को लेकर उनके संघर्ष और लगाव के साथ इसके बाहर की यात्रा का जिक्र होगा.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 07:25 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • आरसीबी के कप्तान ने किए ये खुलासे
यह दिग्गज खिलाड़ी लिख रहा अपनी आत्मकथा, धोनी को लेकर खुलेंगे कई 'राज'

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी की आत्मकथा अगले महीने जारी होगी जिसमें खेल को लेकर उनके संघर्ष और लगाव के साथ इसके बाहर की यात्रा का जिक्र होगा. ‘पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया’ की ‘ईबरी प्रेस’ द्वारा प्रकाशित होने वाली इस किताब का नाम ‘फाफ थ्रू फायर’ है. इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान पाठकों को क्रिकेट के साथ साथ इस खेल से बाहर की अपनी जिंदगी की कहानी से रूबरू करवायेंगे.   

इन खिलाड़ियों के बारे में खुलेंगे राज
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के 38 साल के पूर्व कप्तान ने इस किताब में महेंद्र सिंह धोनी, गैरी कर्स्टन, स्टीफन फ्लेमिंग, ग्रीम स्मिथ और एबी डिविलियर्स सहित कुछ प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ अपने अनुभवों के बारे में बात की. यहां जारी विज्ञप्ति में डु प्लेसी ने कहा, ‘‘मैं अपनी किताब ‘फाफ थ्रू फायर’ के भारत में लॉन्च होने को लेकर बहुत उत्साहित हूं. 

ये भी पढ़ेंः अतीक-अशरफ की हत्या के बाद CM योगी का पहला बयान, अब UP में कोई माफिया धमका नहीं सकता

मैंने हमेशा यहां घर जैसा महसूस किया है और वर्षों से भारत में खेलने के दौरान मुझे अपार समर्थन मिला है. मुझे उम्मीद है कि पाठक इसे पढ़ने का उतना ही आनंद लेंगे जितना मुझे इसे साझा करने में मजा आया.’’ डु प्लेसी के नाम 200 से अधिक टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में 22 शतक और 56 अर्धशतक हैं. प्लेसिस इस सीजन आरसीबी के लिए कप्तानी कर रहे हैं और कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी कमाल की होती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़