रिषभ पंत की विकेट कीपिंग पर बोले कार्तिक, कहा- गुरु तो धोनी को मानते हैं..

बांग्लादेश के बल्लेबाज को स्टम्पिंग करने पर कार्तिक ने कहा कि इस स्टंपिंग की खूबसूरती ये थी कि जब गेंद करीब पिच होती है तो फिर तेजी से रिएक्ट करना काफी मुश्किल हो जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 07:01 PM IST
  • दिनेश कार्तिक ने की रिषभ पंत की तारीफ
  • कार्तिक ने बताई एमएस धोनी की विशेषता
रिषभ पंत की विकेट कीपिंग पर बोले कार्तिक, कहा- गुरु तो धोनी को मानते हैं..

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में शिकस्त देकर WTC फाइनल की अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करना होगा. 

दिनेश कार्तिक ने की रिषभ पंत की तारीफ

दिनेश कार्तिक  ने कहा कि रिषभ पंत की अगर बात करें तो वो धोनी को अपना आदर्श मानते हैं और जिस तरह से पंत ने ये स्टंपिंग की उससे धोनी काफी खुश हुए होंगे. 

बांग्लादेश के बल्लेबाज को स्टम्पिंग करने पर कार्तिक ने कहा कि इस स्टंपिंग की खूबसूरती ये थी कि जब गेंद करीब पिच होती है तो फिर तेजी से रिएक्ट करना काफी मुश्किल हो जाता है. आपको ऐसा लगता है कि बल्लेबाज शॉट खेलने जा रहा है लेकिन पंत तैयार थे कि गेंद जैसे ही बल्लेबाज से मिस होगी वो पकड़कर स्टंप कर देंगे. उनका हाथ स्टंप की तरफ पहले ही बढ़ गया था. इसी वजह से इतनी तेजी के साथ उन्होंने स्टंपिंग की. 

कार्तिक ने बताई एमएस धोनी की विशेषता

दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा 'धोनी इसलिए काफी स्पेशल थे क्योंकि वो गेंद को देखते ही प्रेडिक्ट करना शुरू कर देते थे कि वो कहां पर जा सकती है. इसी वजह से पंत भी धोनी को अपना आदर्श मानते हैं. इस तरह की स्किल कीपर्स के पास होनी चाहिए. 

पंत ने लपके कमाल के कैच

गौरतलब है कि पंत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी के दौरान दो ऐसी चीजें की जिससे हर कोई हैरान रह गया. नजमुल हुसैन शंटो का कैच उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से पकड़ा. विराट कोहली के हाथ से कैच छूट गया था लेकिन पास में खड़े पंत ने उस कैच को लपक लिया. 

पंत इस समय खराब बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर हैं. हालांकि विकेटकीपिंग में उन्होंने खुद को पहले से बेहतर किया है. रिषभ पंत टेस्ट में तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बरकरार रहते हैं लेकिन लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उन्हें अभी खुद को साबित करना होगा. 

 

ये भी पढ़ें- 2 दिन में ही दक्षिण अफ्रीका ने टेके घुटने, 6 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़