PKL 9: आखिरकार थमा दबंग दिल्ली की हार का सिलसिला, हरियाणा के सामने हासिल की लगातार दूसरी जीत

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 90वें मैच में नवीन कुमार (15 अंक) चले और मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी ने हरियाणा स्टीलर्स पर 42-30 के अंतर की शानदार जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 05:54 AM IST
  • दिल्ली ने पांचवे पायदान पर लगाई छलांग
  • दिल्ली के डिफेंस ने हरियाणा की वापसी को रोका
PKL 9: आखिरकार थमा दबंग दिल्ली की हार का सिलसिला, हरियाणा के सामने हासिल की लगातार दूसरी जीत

Pro Kabaddi league 2022: नवीन कुमार (15 अंक) चले और मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 90वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स पर 42-30 के अंतर की शानदार जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली की 16 मैचों में यह आठवीं जीत है. उसने एक दिन पहले ही पटना पाइरेट्स को हराया था. दूसरी ओर हरियाणा को 16 मैचों में नौवीं हार मिली है. हरियाणा की टीम 33 अंकों के साथ 12 टीमों की तालिका में 11वें स्थान पर है. उसके लिए के. प्रपंजन ने सबसे अधिक नौ अंक लिए.  

दिल्ली ने पांचवे पायदान पर लगाई छलांग

दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की. चार मिनट के बाद स्कोर 4-4 था. फिर नवीन ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ दिल्ली को 6-4 से आगे कर दिया. इसके बाद दोनों टीमों को दो-दो अंक मिले लेकिन दो अंक का फासला बना रहा. दिल्ली ने फिर लगातार दो अंकों के साथ हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में डाला. नवीन ने बेहतरीन एस्केप के साथ दो अंक लिए और हरियाणा को पहली बार ऑल आउट करते हुए अपनी टीम को 15-7 की लीड दिला दी. अच्छी लय में दिख रहे नवीन ने अपना आठवां रेड अंक लेते हुए दिल्ली को 10 अंक की लीड दिला दी. हरियाणा ने हालांकि लगातार दो अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस 8 दिया.  

दिल्ली के डिफेंस ने हरियाणा की वापसी को रोका

हरियाणा ने वापसी की पुरजोर कोशिश की और इस क्रम में कई अंक हासिल किए लेकिन दिल्ली का डिफेंस 8 का अंतर लगातार बनाए हुए था. इस बीच नवीन ने सुपर-10 पूरा किया. सबसे अहम यह है कि पहले हाफ में वह अजेय रहे और इसकी समाप्ति तक दिल्ली को 24-13 की लीड में रखा. ऑलइन के बाद दिल्ली ने दो अंक लेकर हरियाणा को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन प्रपंजन ने चार अंक की रेड के साथ न सिर्फ ऑल आउट टाला बल्कि हरियाणा को वापसी की राह पर ले आए. फिर हरियाणा के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर आशू को लपक लिया. और फिर मंजीत भी रेड में अंक लेकर लौटे. 

प्रपंजन ने हरियाणा को ऑल आउट से बचाया

दिल्ली का डिफेंस गलतियां कर रहा था लेकिन नवीन अंक ले रहे थे. दिल्ली हालांकि सुपर टैकल की सिचुएशन में थी. दिल्ली के डिफेंस ने मंजीत का शिकार कर दिल्ली ने स्कोर 30-19 कर दिया. इसके बाद हरियाणा ने डू ओर डाई रेड पर नवीन को मैच में पहली बार लपका. स्कोर 31-21 था.  10 मिनट बाकी थे और दिल्ली के लिए सुपर टैकल ऑन था. मंजीत आए और संदीप का शिकार कर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेला. विजय तोहफे में अंक लेकर लौटे और फिर डिफेंस ने मंजीत का सुपर टैकल कर न सिर्फ आलआउट टाला बल्कि अंकों का फासला भी 13 कर लिया.

आखिरी 10 मिनट में आशू ने उलटफेर से बचाया

अब हरियाणा सुपर टैकल सिचुएशन में थे. नवीन आए और उनका सुपर टैकल हो गया. अब हरियाणा ने दिल्ली को सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन डिफेंस ने मीतू का शिकार कर लिया. हालांकि इसी दौरान विजय सेल्फ आउट हुए थे. फिर आशू अगली रेड पर अंक लेकर लौटे. दिल्ली 38-27 से आगे थी.  दिल्ली के लिए मैच के अंतिम पलों में आशू ने हाई-5 पूरा किया. इस जीत ने दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से बनाए रखा है. दूसरी ओर, हार ने हरियाणा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की स्पेशल तरकीब आई टीम के काम, विलियमसन बोले- क्यों हारा न्यूजीलैंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़