CWG 2022: पुरुष लॉन बॉल्स टीम को फाइनल में मिली हार, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

Lawn Bowl Team in Commonwealth Games 2022: भारतीय पुरुष फोर टीम को लॉन बॉल्स स्पर्धा के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड के हाथों हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 08:54 PM IST
  • उत्तरी आयरलैंड के हाथों मिली शिकस्त
  • इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा था भारत
CWG 2022: पुरुष लॉन बॉल्स टीम को फाइनल में मिली हार, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

नई दिल्ली: Lawn Bowl Team in Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं के बाद भारत की पुरुष लॉन बॉल्स टीम ने सिल्वर पर कब्जा किया है. महिला टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार गोल्ड मेडल जीता था. भारतीय पुरुष टीम एक समय गोल्ड की तरफ बढ़ रही थी लेकिन अचानक से उनकी लय बिगड़ गई और मामूली अंतर से उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. 

उत्तरी आयरलैंड के हाथों मिली शिकस्त

भारतीय पुरुष फोर टीम को लॉन बॉल्स स्पर्धा के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड के हाथों हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा. उत्तरी आयरलैंड ने 18-5 के स्कोर से स्वर्ण पदक जीता. इससे पहले, उत्तरी आयरलैंड ने लॉन बॉल्स में अंतिम स्वर्ण पदक 1998 राष्ट्रमंडल खेलों में जीता था.

इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा था भारत

भारतीय टीम में सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (सेंकेड), चंदन कुमार सिंह (थर्ड) और दिनेश कुमार (स्किप) शामिल थे. भारत की चौकड़ी ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय टीम ने से मेजबान इंग्लैंड को करीबी मुकाबले में 13-12 से मात दे थी. 

फाइनल मैच में उत्तरी आयरलैंड ने शुरुआत 4 एंड तक मजबूत बढ़त बनाए रखी. टीम ने पहले एंड में 2, दूसरे में 5, तीसरे में 6 और चौथे में 7 पॉइंट्स हासिल किए. इसके बाद पांचवें एंड में भारत ने खाता खोलते हुए पहला पॉइंट हासिल किया. इसी तरह टीम इंडिया ने 10 एंड्स 5 अंक हासिल कर लिए. इसके बाद भारत को पॉइंट्स नहीं मिले. जबकि नॉर्थन आयरलैंड ने 10वें एंड तक 12 अंक हासिल कर लिए. अंत में यह मैच नॉर्थन आयरलैंड ने 18-5 से जीत लिया.

ये भी पढ़ें- CWG 2022: अपने जूनियर पहलवानों से हारने वाली एथलीट ने इस तरह जीता गोल्ड मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़