PKL 9: गुजरात जाएंट्स को रौंद बंगाल ने लगाई छलांग, एकतरफा जीत से टॉप-6 में पहुंची

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 73वें मैच में मनिंदर सिंह (12) और श्रीकांत जाधव (10) के शानदार प्रदर्शन के बूते बंगाल वारियर्स ने गुजरात जाएंट्स को 46-27 के अंतर से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 06:36 AM IST
  • पहले हाफ में गुजरात ने बनाई थी बढ़त
  • आखिरी मिनटों में सुरेंदर ने दिलाई बढ़त
PKL 9: गुजरात जाएंट्स को रौंद बंगाल ने लगाई छलांग, एकतरफा जीत से टॉप-6 में पहुंची

Pro Kabaddi league 2022: मनिंदर सिंह (12) और श्रीकांत जाधव (10) के शानदार प्रदर्शन के बूते बंगाल वारियर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 73वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 46-27 के अंतर से हरा दिया. दीपक ने हालांकि बोनस के साथ बंगाल को एक अंक से आगे किया. दीपक ने फिर राकेश को बाहर कर बंगाल को 11-9 से आगे कर दिया लेकिन चंद्रन ने बालाजी को बाहर कर स्कोर 10-11 कर दिया. फिर गुजरात ने मनिंदर को चौथी बार आउट कर वापसी की ओर कदम बढ़ाया.

पहले हाफ में गुजरात ने बनाई थी बढ़त

स्कोर बराबरी करने के बाद राकेश की रेड पर गुजरात ने मैच में पहली बार लीड ली. गुजरात ने पहला हाफ 15-14 की लीड के साथ समाप्त की. गुजरात के डिफेंस ने मनिंदर का लगातार शिकार कर खुद को पिछड़ने से बचाया. मनिंदर सात में से चार रेड में लपके गए. ब्रेक के बाद राकेश डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर आए. फिर गुजरात के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य को लपक लिया. बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था. राकेश हालांकि अगली रेड पर सेल्फ आउट हो गए. सुपर टैकल के दो अंक को मिलाकर स्कोर 17-17 हो गया.

मनिंदर ने हालांकि सीजन की 20वीं मल्टी प्वाइंट रेड के साथ बंगाल को 20-18 से आगे कर दिया. बीते पांच मिनट में जाएंट्स ने पांच जबकि बंगाल ने आठ अंक हासिल किए. डिफेंस में भागीदारी निभाने के बाद मनिंदर रेड में अंक लेकर आए. फासला अब 4 का हो गया था. गुजरात ऑलआउट के करीब थे और मनिंदर ने दो अंक की रेड के साथ अपनी टीम को 27-20 की लीड दिला दी. फिर अगली रेड पर मनिंदर ने सातवें अंक के साथ सीजन का सातवां सुपर-10 पूरा किया. मनिंदर ने अगली रेड पर फिर दो अंक लिए और फासला 10 का कर दिया.

आखिरी मिनटों में सुरेंदर ने दिलाई बढ़त

पांच मिनट बाकी थे और सुरेंदर नाडा ने लगातार दो टैकल के साथ अपनी टीम को 35-23 की लीड दिला दी थी. फिर दीपक ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ बंगाल को और मजबूत किया. चंद्रन रंजीत वापस आए लेकिन बंगाल के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया. गुजरात फिर ऑलआउट की कगार पर थे, जिसे अंजाम देकर बंगाल ने 42-27 की लीड के साथ अपनी छठी जीत लगभग तय कर ली. इसी बीच श्रीकांत जाधव ने अपना सुपर-10 पूरा किया.

बंगाल की 12 मैचों में यह छठी जीत है जबकि गुजरात को इतने ही मैचों में छठी हार मिली. हाफ टाइम तक आगे चल रही गुजरात के लिए कप्तान रंजीत ने 9 अंक जुटाए जबकि 5 अंक के साथ एचएस राकेश इस मैच में प्रभावित नहीं कर सके. शुरुआती 10 मिनट में दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई. स्कोर बंगाल के पक्ष में 9-8 था. बंगाल के लिए जहां मनिंदर सिंह ने शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया और लगातार तीन अंक बटोरे लेकिन उसके बाद गुजरात के डिफेंस ने उन्हें लगातार तीन बार आउट कर स्कोर 9-9 कर दिया.

इसे भी पढ़ें- वो खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 की नीलामी से पहले लखनऊ सुपरजाएंटस कर सकती है ट्रेड, इन पर मंडराया रिलीज का खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़